टोक्यो पैरालिंपिक में पदक जीतने पर पीएम ने दी देवेंद्र झाझरिया और सुंदर गुर्जर को बधाई

86 0

पीएम मोदी ने देवेंद्र झाझरिया और सुंदर एस गुर्जर से बात की, उन्हें टोक्यो पैरालिंपिक में पदक जीतने के लिए बधाई दी। पीएम ने देवेंद्र के समृद्ध प्रयासों को स्वीकार किया और कहा, “आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं और आप भाला फेंकते जा रहे हैं।” उन्होंने सुंदर से कहा, “आपने सुंदर काम कर दिया”। इन दोनों के अलावा अवनि लेखरा ने भी शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है।

आज पैरा शूटर अवनि लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 इवेंट में नया पैरालिंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. इसके अलावा डिस्कस थ्रो की F56 स्पर्धा में योगेश कठुनिया ने सिल्वर मेडल और जेवलीन थ्रो की F46 कैटेगरी में देवेंद्र झाझरिया ने सिल्वर तो सुंदर गुर्जर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। पीएम मोदी ने अवनि लेखरा की सफलता को असाधारण बताया।  उन्होंने ट्विटर पर अपने खास संदेश में लिखा, “असाधारण प्रदर्शन। अवनि लेखरा आपको गोल्ड मेडल जीतने पर बहुत बहुत बधाई। आपने इस मेडल के लिए बहुत मेहनत की थीं और आप इसे डिजर्व करतीं थीं। ”

हरियाणा: जिम्मेदारी से भागे सीएम खट्टर, कहा- करनाल हिंसा के पीछे पंजाब की कांग्रेस सरकार

अवनि के गोल्ड मेडल जीतने के कुछ देर बाद ही योगेश कठुनिया ने डिस्कस थ्रो की F56 स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता। पीएम मोदी ने योगेश की इस सफलता पर उन्हें बधाई देते हुए लिखा, “योगेश कठुनिया का का शानदार प्रदर्शन। हमें ख़ुशी है कि आपने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है। ”

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

U19 World Cup : सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर

Posted by - January 28, 2020 0
नई दिल्ली। अंडर-19 टीम इंडिया के यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अनकोलेकर (55*) की पहले शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके…