टोक्यो ओलंपिक- कौन खिलाड़ी बन सकता है भारत का ध्वजवाहक, रेस में पीवी सिंधु सबसे आगे

759 0

टोक्यो ओलंपिक 23 जूलाई से शुरु होने वाले हैं। उससे पहले उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जाएगा। एक पुरूष और एक महिला खिलाड़ी को ध्वजवाहक बनाया जाएगा। भारत की बैडमिंटन स्टार और रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु इस साल भारतीय दल का ध्वजवाहक बनने की रेस में सबसे आगे हैं।

हालांकि आधिकारिक धोषणा इस महीने के अंत में होगी। लेकिन यह लगभग पक्का लग रहा है कि सिंधु ही भारत की ओर से ध्वजवाहक रहेंगी। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘सिंधु के ध्वजवाहक बनने की पूरी उम्मीद है।’ हालांकि ऐसा कोई नियम नहीं है लेकिन प्रथा रही है कि पिछले चरण के पदक विजेता को हमेशा अगले चरण का ध्वजवाहक बनाया गया है।

पिछले ओलंपिक में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों ने मेडल जीता था। जिसमें से पहलवान साक्षी मलिक इस साल क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं। पिछली बार की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु ही ध्वजवाहक बनने की प्रबल दावेदार हैं।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि पुरुष खिलाड़ियों में से कौन ध्वजवाहक बनेगा। कुछ बड़े नामों में नीरज चोपड़ा, टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल, पहलवान बजरंग पूनिया, मुक्केबाज अमित पंघाल शामिल हैं। रियो ओलंपिक में कोई भी पुरुष एथलीट मेडल नहीं जीत सका था।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

भाजपा नेताओं ने जिस नरसिंहानंद को बताया हिन्दुओं का मसीहा अब वही दे रहा महिलाओं को गाली

Posted by - August 30, 2021 0
गाजियाबाद के डासना स्थित शिव शक्ति मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती अपने एक वीडियो की वजह से विवादों में…

भारत लौटा भारतीय वायु सेना का C-17, ज्यादा से ज्यादा लोगों को एयरलिफ्ट करने का बनाया जा रहा प्लान

Posted by - August 16, 2021 0
अफगानिस्तान में एक बार फिर से तालिबान राज आ गया है. तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के नागरिकों में…