चेन्नई बनाम मुंबई

चेन्नजई सुपरकिंग्सव और मुंबई इंडियंस के बीच चिदंबरम स्टे डियम में मुकाबला आज

343 0

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का पहला क्‍वालिफायर  मैच मंगलवार यानी आज शाम चेन्नई में मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें लीग मैचों में टाप 2 में हैं। दोनों ही टीमों की कोशिश यह मैच जीतकर सीधे फाइनल में एंट्री करने की होगी। हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरा क्‍वालिफायर खेलना होगा। वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब आईपीएल के प्‍लेऑफ में मुंबई और चेन्‍नई आमने-सामने हों।

ये भी पढ़ें :-IPL मैच जीतने के बाद रोहित को आई बेटी समायरा की याद

आपको बता दें आईपीएल इतिहास में चेन्नई के खिलाफ आखिरी बार मुंबई अप्रैल 2010 में हारी थी। उसके बाद से दोनों टीमों के बीच 5 मुकाबले हुए। सभी में मुंबई को जीत हासिल हुई। मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का रिकार्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा हो। मगर इस सीजन दोनों टीमों की गेंदबाजी में बड़ा अंतर दिखता है। लीग मैचों में जिस टीम के गेंदबाज सबसे ज्यादा कंजूस रहे वो चेन्नई की टीम है।

ये भी पढ़ें :-IPL 2019: मुंबई ने जीता टॉस, कोलकाता ने लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला 

जानकारी के मुताबिक आईपीएल प्‍लेऑफ के इतिहास पर ध्‍यान देने पर पता चलता है कि धोनी के धुरंधरों ने मुंबई इंडियंस को बौना साबित किया। आईपीएल 2019 का पहला क्‍वालिफायर इसलिए भी अहम होता है क्योंकि जो टीम आज का मैच जीतेगी वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।

Related Post

Budget session of Parliament

ब्रिक्स सम्मेलन : पीएम मोदी ब्राजील रवाना, आतंकवाद और व्यापार पर चर्चा संभव

Posted by - November 12, 2019 0
नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को ब्राजील रवाना…
ग्रैमी पुरस्कार विजेता रेडवन

ग्रैमी पुरस्कार विजेता रेडवन के साक्षात्कार का देखें ये वीडियो

Posted by - September 15, 2019 0
नई दिल्ली। ग्रैमी पुरस्कार विजेता रेडवन भारत में अपनी आगामी परियोजनाओं को लेकर कई खुलासे किए है। रेडवन के साक्षात्कार…