बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए वकील बनीं ये महिला

673 0

लखनऊ डेस्क। सारा सिंह हत्याकांड केस में अब सारा की मां सीमा सिंह खुद पैरवी करती नजर आएंगी। बेटी को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ रही सीमा सिंह अब काला कोट पहनकर वकील के साथ जिरह करेंगी। उन्होंने इसके लिए एलएलबी की पढ़ाई पूरी कर ली है।

ये भी पढ़ें :-किसान की बेटी शशि ने मजबूत इरादों के साथ लिखी सफलता की नई कहानी 

आपको बता दें सीमा ने 2017 में लखनऊ विश्वविद्यालय के सेंट मदर टेरेसा लॉ कालेज में तीन साल की एलएलबी कोर्स में दाखिला लिया था। जुलाई 2019 में उनकी एलएलबी पूरी हो गई। 60 साल की उम्र में सारा की मां पैरवी के लिए हाईकोर्ट में खुद खड़ी होंगी।

ये भी पढ़ें :-जिद और जुनून के आगे पहाड़ भी झुकता, इस महिला ने ऐसा ही कर दिखाया 

जानकारी के मुताबिक उन्होंने वकालत करने के लिए खुद को बार काउंसिल ऑफ यूपी में और इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन में रजिस्टर्ड करा लिया है। सीमा का कहना है कि वह गाजियाबाद में अपने अधिवक्ता नवनीत त्यागी बयाना के साथ केस की पैरवी करेंगी। सीमा सिंह ने  बातचीत में कहा कि वह समाज में होने वाले अन्याय के खिलाफ लड़ने वाली महिला हैं। वह अपनी बेटी जैसी तमाम बेटियों को इंसाफ दिलाने के लिए अधिवक्ता बनी हैं। इसमें लोग उम्र के पड़ाव की बात करते हैं, तो वह उनका जज्बा देखकर शांत हो जाते हैं।

 

Related Post

Kabul

काबुल में गुरुद्वारे पर हमले के बाद भारत का एक्शन, 100 से अधिक सिखों…

Posted by - June 19, 2022 0
नई दिल्ली/काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में शनिवार को करता परवन गुरुद्वारे पर हुए हमले के बाद, जिसमें दो…
Mahua Moitra

बंगाल: गिरिराज पर महुआ मोइत्रा का पलटवार, बोलीं- चोटी वालों से रोहिंग्या गोत्र बेहतर

Posted by - March 31, 2021 0
कोलकाता । तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra)  ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान ‘रोहिंग्याओं का गोत्र…