Rajasthan Royals

Rajasthan Royals की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

25 0

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction

आईपीएल(IPL) की पहली विजेता राजस्‍थान रॉयल्‍स(Rajasthan Royals) सोमवार को आईपीएल 2022 के 47वें मैच में पिछले साल की रनर्स-अप कोलकाता नाइटराइडर्स से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर भिड़ेगी। इस सीजन में दूसरा मौका होगा, जब दोनों टीमें आमने-सामने होगी। राजस्‍थान रॉयल्‍स की कोशिश होगी कि वो कोलकाता नाइटराइडर्स को एक बार फिर मात देकर अंक तालिका में दूसरा स्‍थान हासिल करे।

रोहित की पत्नी का गम अश्विन की वाइफ को बांटना पड़ा, ऐसा क्या हुआ

9 मैचों में 6 जीत के साथ संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर ह। मगर आज केकेआर पर जीत से वह प्‍लेऑफ के करीब पहुंचना चाहेगी और लखनऊ को पीछे छोड़कर दूसरा स्‍थान हासिल करना चाहेगी। चलिए देखते हैं कि राजस्‍थान रॉयल्‍स आज के मैच में किन 11 खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।

ओपनिंग – जोस बटलर और देवदत्‍त पडिक्‍कल

जोस बटलर इस समय शानदार फॉर्म में हैं। देवदत्‍त पडिक्‍कल भी अच्‍छा प्रदर्शन करते रहे हैं। यह जोड़ी राजस्‍थान रॉयल्‍स(Rajasthan Royals) को कई मौकों पर शानदार शुरूआत दिलाने में सफल रही है। इसलिए दोनों ओपनर्स को आज भी मौका मिलेगा और टीम को इनसे एक बार फिर धमाकेदार शुरूआत की उम्‍मीद रहेगी।

 

मिडिल ऑर्डर – संजू सैमसन, शिमरोन हेटमायर, जिमी नीशम और रियान पराग

संजू सैमसन ने तीसरे नंबर पर अच्‍छी तरह जिम्‍मेदारी निभाई और एक बार फिर वो अपनी पसंदीदा जगह पर बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। डैरिल मिचेल उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं तो उनकी जगह जिमी नीशम को आजमाया जा सकता है। नीशम किफायती ऑलराउंडर हैं। शिमरोन हेटमायर और र‍ियान पराग मैच फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। दोनों को स्थिति के मुताबिक अपनी बल्‍लेबाजी में बदलाव करके खेलना होगा।

गेंदबाज – रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्‍ट, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन और प्रसिद्ध कृष्‍णा

राजस्‍थान रॉयल्‍स का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी मजबूत है। उसके पास ऑलराउंडर के रूप में रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग और जिमी नीशम मौजूद रहेंगे। इसके अलावा गेंदबाजी विभाग में ट्रेंट बोल्‍ट व युजवेंद्र चहल से टीम को ज्‍यादा विकेट निकालने की उम्‍मीद होगी। प्रसिद्ध कृष्‍णा भी अब तक अपनी उपयोगिता साबित करते हुए आए हैं। कुलदीप सेन की तेजतर्रार गेंदें बल्‍लेबाजों के मन में खौफ भरने का काम कर रही हैं।

राशिद खान बोले- गुजरात की टीम का हिस्सा बनकर खुश हूं

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 – जोस बटलर, देवदत्‍त पडिक्‍कल, संजू सैमसन (कप्‍तान), जिमी नीशम, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्‍ट, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन और प्रसिद्ध कृष्‍णा।

Related Post

पाक क्रिकेटर्स की तस्वीरें हटाने पर मचा बवाल

पुलवामा हमले का विरोध, इमरान खान समेत पाक क्रिकेटर्स की तस्वीरें हटाने पर मचा बवाल

Posted by - February 18, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद देश भर में गुस्से का माहौल है। हमले के खिलाफ विरोध जताते…