अमेरिका की इस महिला प्रोफेसर ने अपनी छात्र को सुविधा देने के लिए किया ऐसा काम कि…

279 0

लॉरेंसविले। अमेरिका के लॉरेंसविले के एक कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर की फोटो आजकल खूब वायरल हो रही है। क्योंकि वह महिला प्रोफेसर एक छोटे से बच्चे को अपनी पीठ पर बांधे पढ़ा रही हैं। प्रोफेसर ने अपनी एक छात्र के बेटे को तीन घंटे पीठ पर उठाए रखा, ताकि वह लेक्चर अटेंड कर सके।

दरअसल, डॉ. रमता सिसोको सिसे ग्विनेट कॉलेज में बायोलॉजी, एनाटॉमी और फिजियोलॉजी पढ़ाती हैं। कुछ दिन पहले उनकी एक स्टूडेंट अपने बच्चे के साथ आई। उसने बताया कि आज उनके बच्चे की देखभाल के लिए कोई बेबीसिटर उपलब्ध नहीं हो पाया है। ऐसे में उसे यदि अपने बच्चे के साथ क्लास में बैठने की अनुमति मिले तो वह आकर पढ़ाई कर सकती है।

प्रोफेसर सिस ने बताया, वह पढ़ाई में बहुत अच्छी और मेहनती है। फिर परीक्षा भी नजदीक है। इसलिए मैंने भी मना नहीं किया। क्लास के दौरान डॉ. सिसे को महसूस हुआ कि बच्चे के साथ मां ठीक से लिख नहीं पा रही है। प्रोफेसर ने एक मां की विवशता को समझ कर उसका बच्चा गोद ले लिया। अगले तीन घंटे तक वह उसे अपने पास रखे रही। प्रोफेसर ने इस दौरान बच्चे को पीठ पर बांध लिया।

इस फोटो को अब तक 57 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। पोस्ट को करीब 11 हजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया। दरअसल, डॉ. रमता सिसोको सिसे ग्विनेट कॉलेज में बायोलॉजी, एनाटॉमी और फिजियोलॉजी पढ़ाती हैं। कुछ दिन पहले उनकी एक स्टूडेंट अपने बच्चे के साथ आई।

 

 

Loading...
loading...

Related Post