Site icon News Ganj

बंद होने जा रहा है यह बैंक, दिक्कत से बचने के लिए जल्द निकाल लें पैसा

रेपो रेट

रेपो रेट

नई दिल्ली। आइडिया पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों के लिए मंगलवार को बड़ी खबर आई है। आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंकिंग कारोबार समेटने जा रहा है। खबरों के मुताबिक जल्द ही आइडिया पेमेंट्स बैंक बंद हो जाएगा। ऐसे में बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी मुश्किल हो सकती है।

आरबीआई का आया ये बयान

भारतीय रिजर्व बैंक ( RBI ) ने बताया कि कंपनी के अपनी मर्जी से अपना कारोबार समेटने का आवेदन किया है। आवेदन के बाद उसके परिसमापन को मंजूरी दे दी गई है। बता दें कि आरबीआई ने कहा है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने डेलॉयट टूश तोमात्सु इंडिया एलएलपी के वरिष्ठ निदेशक विजयकुमार वी अय्यर को इसके लिए लिक्विडेटर नियुक्त किया है।

ग्राहकों को हो सकती है दिक्कत

जुलाई 2019 में ही आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक ने घोषणा कर दी थी कि वह जल्द ही अपना कारोबार समेटेगा। इसके साथ ही ग्राहकों से कहा था कि वह अपने बैलेंस को जल्द से जल्द ट्रांसफर करा लें। इसलिए अगर आपने समय रहते बैंक से अपना पैसा नहीं निकाला, तो हो सकता है कि आपका पैसा फंस जाए।

अगर आप भी हैं अपने मोटापे से परेशान, तो जरूर खायें ये फल 

कारोबार समेटने की ये है वजह

कारोबार समेटने की वजह कंपनी ने ‘अप्रत्याशित घटनाक्रम’ के चलते कारोबार का ‘अव्यवहारिक’ होना बताई थी। अब तक भुगतान बैंकिंग बाजार में टेक महिंद्रा, चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी और दिलीप सांघवी, आईडीएफसी बैंक लिमिटेड और टेलीनॉर फाइनेंशल सर्विसेज के गठबंधन में बना भुगतान बैंक बाजार छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं।

अप्रैल 2016 में शुरू हुआ था बैंक

अगस्त 2015 में आइडिया पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से लाइसेंस मिला था। इसके बाद अप्रैल 2016 में आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक को शुरू किया था। यह बैंक आदित्य बिड़ला नुवो और आइडिया सेल्युलर का संयुक्त उपक्रम है।

Exit mobile version