कांग्रेस नेता घर पर हुई छापेमारी,रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों पर ईडी का शिकंजा कसा

548 0

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े तीन लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बीते शुक्रवार को की गई छापेमारी के बाद शनिवार को भी जांच एजेंसी की कार्रवाई जारी रही। ईडी ने शनिवार को कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर पर छापेमारी की. इसके साथ ही जांच एजेंसी शर्मा को पूछताछ के लिए अपने साथ भी ले गई।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के यहां जांच एजेंसी शनिवार सुबह छापेमारी करने पहुंची। यहां से ईडी ने कुछ दस्‍तावेज जब्‍त भी किए हैं। इसके बाद शर्मा को ईडी द्वारा उन्‍हें पूछताछ के साथ अपने साथ ले जाया गया। इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेता ने प्रवर्तन निदेशालय पर हमला बोला और कहा कि रॉबर्ट वाड्रा को फंसाने की साजिश की जा रही है।

साथ ही आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े तीन लोगों के ठिकानों पर शुक्रवार को छानबीन की थी। एजेंसी ने रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लिए जाने और विदेशों में अवैध संपत्ति रखने के मामले से जुड़ी अपनी जांच के सिलसिले में ये तलाशी ली। प्रवर्तन निदेशालय की जांच में पहली बार वाड्रा के सहयोगियों का नाम रक्षा सौदों में कथित तौर पर कमीशन लेने से जोड़ा गया है।

इतना ही नहीं अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु के विभिन्न ठिकानों पर दोपहर 12 बजे से छानबीन शुरू की गई। ईडी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि, “वाड्रा की कंपनियों के दो कर्मचारियों और एक अन्य व्यक्ति के ठिकानों की छानबीन की गई। इन लोगों ने संदिग्ध तौर पर रक्षा सौदों से कमीशन प्राप्त किये और उस राशि का इस्तेमाल विदेशों में अवैध संपत्तियों की खरीद में किया।”

साथ ही उसने दावा किया कि एजेंसी को कुछ ‘नये साक्ष्य’ मिले हैं, जिनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि सूत्रों ने उन व्यक्तियों के नामों को सार्वजनिक नहीं किया जिनके ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। उसने कहा कि ‘छानबीन की कार्रवाई जारी है।’

इतना ही नहीं सीबीआई द्वारा अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन जेम्स माइकल को प्रत्यर्पण के जरिए भारत लाये जाने के तीन दिन बाद ईडी ने ये कार्रवाई की। वाड्रा के वकील सुमन ज्योति खेतान ने इस छानबीन पर नाराजगी जाहिर की है।उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी की टीम बिना ‘तलाशी वारंट’ दिखाए उनके मुवक्किल के सहयोगियों के परिसरों में घुस गई।

Related Post

मां ब्रह्मचारिणी

नवरात्रि का दूसरा दिन: मां ब्रह्मचारिणी की पूजा से तप- शक्ति और त्याग में होगी वृद्धि

Posted by - March 26, 2020 0
नई दिल्ली। नवरात्रि के दूसरे दिन भगवती दुर्गा के दूसरे स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी के दर्शन पूजन का विधान है। देवी…