Site icon News Ganj

प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी पंप के घर पर चला बुलडोजर

Prayagraj

Prayagraj

प्रयागराज: प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने प्रयागराज में एक स्थानीय नेता जावेद अहमद उर्फ पंप (Javed Ahmed Alias Pump) के घर के अवैध रूप से निर्मित हिस्सों को ध्वस्त कर दिया। जावेद अहमद उर्फ पंप (Javed Ahmed Alias Pump) प्रयागराज (Prayagraj) के पुराने शहर क्षेत्र के करेली मोहल्ले में स्थित जेके आशियाना कॉलोनी का रहने वाला है और प्रयागराज (Prayagraj) में भड़के हिंसक विरोध के सिलसिले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। PDA ने 10 जून को निवासी को नोटिस भेजकर 12 जून तक अवैध परिसर खाली करने को कहा था। आज रविवार को बुलडोजर (Bulldozer) ने पंप के घर का मुख्‍य दरवाजा गिरा दिया है। बाहरी दीवारें भी तोड़ दी हैं। दो-दो बुलडोजर तेजी के साथ घर गिराते चले जा रहे हैं।

पीडीए ने प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद अहमद के आवास के सामने भारी सुरक्षा बल तैनात किया था। नोटिस के अनुसार, करेली थाना क्षेत्र में जावेद का घर अवैध रूप से और सक्षम अधिकारियों की मंजूरी के बिना बनाया गया था। इस साल 10 मई को इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जिसमें सुनवाई की तारीख 25 मई निर्धारित की गई थी।

जावेद अहमद को प्रयागराज में पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के प्रमुख साजिशकर्ता के रूप में आरोपित किया गया है। प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “मास्टरमाइंड जावेद अहमद को हिरासत में लिया गया, और भी मास्टरमाइंड हो सकते हैं… असामाजिक तत्वों ने नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल पुलिस और प्रशासन पर पथराव करने के लिए किया। 29 के तहत मामला दर्ज किया गया। धाराएं। गैंगस्टर एक्ट और एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।”

उपद्रवियों की खैर नहीं, हिंसा करने वाले 304 उपद्रवी गिरफ्तार, देखें लिस्ट

कुमार ने कहा कि आगजनी और हिंसा के पीछे कुछ लोगों का हाथ माना जा रहा है, जिनकी पहचान कर ली गई है। इन लोगों में कुछ ऐसे भी शामिल हैं जो प्रयागराज में 2020 के सीएए विरोधी प्रदर्शनों में सबसे आगे थे। किसी भी संकटमोचन या उनके पीछे के लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

हालांकि, अहमद की बेटी और कार्यकर्ता आफरीन फातिमा ने कथित तौर पर राष्ट्रीय महिला आयोग को लिखे एक पत्र में दावा किया कि उनके परिवार के सदस्यों को बिना वारंट के हिरासत में लिया गया था। पीडीए टीमों ने शुक्रवार के हिंसक विरोध के बाद दंगाइयों की अवैध संपत्तियों को निशाना बनाने के बारे में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जारी चेतावनियों के एक स्पष्ट अनुवर्ती में अटाला और आसपास के क्षेत्रों में अवैध निर्माण और अतिक्रमण की पहचान शुरू की।

प्रयागराज हिंसा: मुख्यारोपी के घर पर गरजा बाबा का बुलडोजर

Exit mobile version