Site icon News Ganj

हारे हुए प्रत्याशी ने रात भर काटा हंगामा, पुलिस की गाड़ी को बनाया बंधक

Candidate

Candidate

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले में चोरहटा पंचायत चुनाव के बाद शुक्रवार की पूरी रात हंगामा मचा, इसके बाद प्रशासन ने जैसे-तैसे इस हंगामे को शांत कराया। हारे हुए प्रत्याशी (Candidate) ने फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए भीड़ इकट्ठी की। इसके बाद मतदानकर्मी को उसने और उसके समर्थकों ने पोलिंग बूथ से बाहर नहीं आने दिया। सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने पूरी सड़क जाम कर, पुलिस की गाड़ी को भी बंधक बना लिया। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति संभाली।

आपको बता दें कि शुक्रवार को जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए हर संभव कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सतना में देर रात मतगणना पूरी होने के बाद ही हंगामा हुआ। चोरहटा में सरपंच पद के प्रत्याशी गोरेलाल प्रजापति, संजीव सिंह परिहार से 35 मतों से चुनाव हार गए और हंगामा काटा। गोरेलाल ने आरोप लगाया कि जीते प्रत्याशी संजीव ने फर्जी मतदान करवाया है, उसने दोबारा मतदान कराने की मांग की है।

मौसम विभाग की चेतावनी, कई राज्यों में भारी बारिश होगी जारी

हंगामे की सूचना मिलते ही अपर कलेक्टर राजेश साही, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र जैन मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। इसके बाद गोरेलाल प्रजापति और उसके समर्थकों ने अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर दोबारा मतदान करवाने की मांग की। प्रशासन ने जांच कराकर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया, तब जाकर हंगामा शांत हुआ।

विकेटकीपर की स्टम्पिंग का बदला विकेटकीपर ने लिया

Exit mobile version