टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन,चेतेश्वर पुजारा रहे टॉप स्कोरर

515 0

सिडनी।भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में चल रहे टेस्ट मैच में एक के बाद एक रिकॉर्ड बनती जा रही है। इसे क्रम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की सीरीज के आखिरी टेस्ट के पहले दिन भारत ने पहली पारी में 90 ओवर में चार विकेट पर 303 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा टॉप स्कोरर रहे। वे 130 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरे छोर पर हनुमा विहारी 39 रन बनाकर नाबाद थे। मंयक अग्रवाल ने भी अहम योगदान दिया। उन्होंने 77 रन बनाए। लोकेश राहुल फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वे नौ रन ही बना पाए। विराट कोहली 23 और अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड सबसे सफल रहे। उन्होंने दो, जबकि मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन ने एक-एक विकेट लिए।

साथ ही भारत ने इस टेस्ट सीरीज में पहली बार पहले दिन 300 से ज्यादा का स्कोर किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में छठी बार पहले दिन 300 से ज्यादा का स्कोर किया है। उसने पहली बार दिसंबर 1977 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में पहले दिन 300 से ज्यादा का स्कोर किया था।

इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाया। उन्होंने इस सीरीज में तीसरी बार शतक लगाया। उन्होंने एडिलेड और मेलबर्न टेस्ट में भी शतक लगाए थे। यह पुजारा के करियर का 18वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां टेस्ट शतक है। पुजारा ने इस सीरीज में जिस-जिस टेस्ट में शतक लगाया, टीम इंडिया ने उसमें जीत हासिल की। इस मैच में उन्होंने मिशेल स्टार्क की गेंद पर चौका मारकर अपना शतक पूरा किया। पुजारा ने इस पारी में अपना अर्धशतक भी चौका मारकर पूरा किया था।

Related Post

बांग्लादेश को लगा झटका, स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर

Posted by - November 1, 2021 0
दुबई। आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 का रोमांच अपने चरम पर है। लेकिन इस टर्नामेंट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम…
anushka sharma pregnent

अनुष्का और विराट बनने वाले है मम्मी-पापा,  सोशल मीडिया पर साझा की यह खुशखबरी

Posted by - August 27, 2020 0
नई दिल्ली । बॉलीवुड से एक बेहद अच्छी ख़बर आ रही है। अनुष्का शर्मा (anushka sharma pregnent )प्रेग्नेंट हैं। गुरुवार…
साइना नेहवाल

कोरोनावायरस से परेशान सायना नेहवाल, ट्वीट कर BWF से की ये अपील

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। नोवेल कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट रद्द हो गया है। इसके बाद भारतीय बैडमिंटन…