टीम इंडिया ने रचा इतिहास

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पहली बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में

292 0

नई दिल्ली। सिडनी में बारिश थमी नहीं। इस कारण इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाला सेमीफाइनल की एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। मैच रद होने का फायदा भारत को अपने ग्रुप में टॉप पर होने का मिला।

https://twitter.com/T20WorldCup/status/1235432732861304838

भारतीय टीम पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची 

भारतीय टीम पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। पहला सेमीफाइनल बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द हो गया। साल 2018 में भी भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची थी, लेकिन उसे इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

जानें कैसे मैच हुए फाइनल में पहुंचा भारत?

ग्रुप-ए में भारत सभी चार लीग मैच जीतकर शीर्ष पर रहा था। जबकि इंग्लैंड ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर था। ICC के नियमानुसार मैच रद्द होने पर भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप रहने के कारण फाइनल में पहुंची है। टीम इंडिया ने तीन बार 2009, 2010, 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अब भारतीय टीम के पास फाइनल में इतिहास रचने का सुनहरा मौका है।

कार्तियानी और भागीरथी के हौंसले को सलाम, मिलेगा नारी शक्ति पुरस्कार

फाइनल पर क्या होगा बारिश का असर?

महिला टी20 वर्ल्ड का खिताबी मुकाबला रविवार 8 मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगा। मेलबर्न में रविवार को आसमान खुला रहने का अनुमान है। राहत की बात ये भी है कि फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है। अगर बारिश के चलते रविवार को खेल नहीं हो पाता है तो फिर सोमवार को मैच खेला जाएगा। अगर सोमवार को भी खेल नहीं होता है तो फिर फाइनल में पहुंची दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के तालाब का सौन्दर्यीकरण कार्य छह माह में करें पूर्ण : आशुतोष टण्डन

दूसरा सेमीफाइनल : ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका

सिडनी क्रिकेट मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल गत चैंपियन मेजबान ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। ये मुकाबला उसी मैदान पर होना है, जिस पर भारत-इंग्लैंड मैच होना था। ऐसे में बारिश के चलते दूसरा सेमीफाइनल भी रद्द होने की पूरी आशंका है। ऐसा होता है तो फिर तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रही साउथ अफ्रीकी टीम फाइनल में जगह बना लेगी, जहां उसका सामना टीम इंडिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच जीते थे, जबकि भारत के खिलाफ उसे एकमात्र हार मिली थी।

Related Post

वर्ल्ड रिकॉर्ड: कश्मीरी युवा आदिल ने 8 दिन में साइकिल से पहुंचा कन्याकुमारी!

Posted by - September 8, 2021 0
समाचार एजेंसी से बात करते हुए आदिल ने कहा, मैं एक साल के लिए साइकिल से कश्मीर से कन्याकुमारी जाने…

बर्थडे स्पेशल: दूसरे शतक से दूर रखने के लिए माफी चाहता हूं अनिल कुंबले भाई -सहवाग

Posted by - October 17, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले आज यानी 17 अक्तूबर को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे…