हाथ काटने और फांसी की सजा फिर बहाल करेगा तालिबान

78 0

तालिबान (Taliban) के संस्थापकों में से एक मुल्ला नूरुद्दीन तुराबी ने कहा है कि तालिबान के शासन में जल्द की सख्त सजा देने का दौरा बहाल किया जाएगा, चाहे वह हाथ काटने की सजा हो या फिर फांसी पर चढ़ाए जाने की सजा हो।

उन्होंने कहा कि स्टेडियम में सजा के लिए सभी ने हमारी आलोचना की लेकिन हमने उनके कानूनों और उनकी सजा के बारे में कभी कुछ नहीं कहा। कोई हमें नहीं बताएगा कि हमारे कानून क्या होने चाहिए। हम इस्लाम का पालन करेंगे और हम कुरान पर अपने कानून बनाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार ऐसी सजाएं सार्वजनिक रूप से नहीं, बल्कि पर्दे के पीछे दी जाएंगी। तुराबी तालिबान की पिछली सरकार में कानून मंत्री रह चुके हैं। तुराबी के बयानों से साफ है कि तालिबान जल्द ही अपने पुराने शासन की सजाओं को लागू कर सकता है।

शेयर बाजार के दिनभर के कारोबार में रिकॉर्ड की बरसात

सफ़ेद पगड़ी और सफ़ेद दाढ़ी में तुराबी अपने कृत्रिम पैर पर थोड़ा लंगड़ा रहा था। 1980 के दशक में सोवियत सैनिकों के साथ लड़ाई के दौरान उन्होंने एक पैर और एक आंख खो दी थी।

नई तालिबान सरकार में तुराबी जेलों के प्रभारी हैं। वह कई तालिबान नेताओं में शामिल हैं, जिनमें सभी पुरुष अंतरिम मंत्रिमंडल के सदस्य हैं और संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंधों वाली सूची में शामिल हैं।

Related Post

अफगानिस्तान में जुमे की नमाज के दौरान हुए ब्लास्ट की IS- खुरासान ने ली जिम्मेदारी

Posted by - October 9, 2021 0
नई दिल्ली। अफगानिस्तान के कुंदुज में शुक्रवार को एक मस्जिद में नमाज के दौरान ब्लास्ट हुआ था। इस ब्लास्ट की…

जॉर्जिया में ट्रम्प से आगे निकलकर जीत के पावदान के करीब पहुचे बाइडेन

Posted by - November 7, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.    अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सस्पेंस लगातार बरकरार है. तीन दिन बीत चुके है लेकिन अमेरिका अभी…

संसदीय समिति ने रविशंकर प्रसाद और शाशि थरूर के अकाउंट लॉक होने पर मांगा जवाब

Posted by - June 30, 2021 0
नए आईटी नियमों को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और भारत सरकार के बीच तनातनी चल रही है। यह गतिरोध पिछले…