हाथ काटने और फांसी की सजा फिर बहाल करेगा तालिबान

293 0

तालिबान (Taliban) के संस्थापकों में से एक मुल्ला नूरुद्दीन तुराबी ने कहा है कि तालिबान के शासन में जल्द की सख्त सजा देने का दौरा बहाल किया जाएगा, चाहे वह हाथ काटने की सजा हो या फिर फांसी पर चढ़ाए जाने की सजा हो।

उन्होंने कहा कि स्टेडियम में सजा के लिए सभी ने हमारी आलोचना की लेकिन हमने उनके कानूनों और उनकी सजा के बारे में कभी कुछ नहीं कहा। कोई हमें नहीं बताएगा कि हमारे कानून क्या होने चाहिए। हम इस्लाम का पालन करेंगे और हम कुरान पर अपने कानून बनाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार ऐसी सजाएं सार्वजनिक रूप से नहीं, बल्कि पर्दे के पीछे दी जाएंगी। तुराबी तालिबान की पिछली सरकार में कानून मंत्री रह चुके हैं। तुराबी के बयानों से साफ है कि तालिबान जल्द ही अपने पुराने शासन की सजाओं को लागू कर सकता है।

शेयर बाजार के दिनभर के कारोबार में रिकॉर्ड की बरसात

सफ़ेद पगड़ी और सफ़ेद दाढ़ी में तुराबी अपने कृत्रिम पैर पर थोड़ा लंगड़ा रहा था। 1980 के दशक में सोवियत सैनिकों के साथ लड़ाई के दौरान उन्होंने एक पैर और एक आंख खो दी थी।

नई तालिबान सरकार में तुराबी जेलों के प्रभारी हैं। वह कई तालिबान नेताओं में शामिल हैं, जिनमें सभी पुरुष अंतरिम मंत्रिमंडल के सदस्य हैं और संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंधों वाली सूची में शामिल हैं।

Related Post

IPS officer Ragini

यूएन शांति अभियान : भारत की आईपीएस अधिकारी रागिनी बनीं देश के लिए गर्व की वजह

Posted by - October 9, 2020 0
नई दिल्‍ली। संयुक्‍त राष्‍ट्र  द्वारा संचालित शांति अभियानों में भारत दुनिया का सबसे बड़ा भागीदार है। यूएन भी इन पर…
Mercedes

मंत्री ने खरीदी 10 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज कार, इस देश में मचा हाहाकार

Posted by - June 20, 2022 0
इस्लामाबाद: बढ़ती महंगाई के बीच एक शानदार मर्सिडीज-बेंज Mercedes-Benz car 4MATIC सैलून ने पाकिस्तानी सरकार (Pakistani government) को मुश्किल में…