Taliban

अमेरिका की मदद करने वाले 500 सरकारी अधिकारीयों को तालिबान ने किया गायब

60 0

तालिबान: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) ने हुकूमत जमाने के बाद से वे अमेरिकी (American) सहयोगी सरकारी अधिकारियों को ट्रैक कर रहे हैं। उनके वादे के विपरीत, वे महीनों के लिए ऐसे अधिकारियों पर जांच कर रहे हैं और क्षमा के वादा के बावजूद अंततः उन्हें दंडित किया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 500 सरकारी अधिकारी का अपहरण करके मारे दिया हैं या गायब कर खा हैं। हालांकि, तालिबान इन आरोपों को निराधार बता रहा हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, तालिबान ने अफगान सैनिकों और सरकारी अधिकारियों के ठिकाने को खोजने के लिए कई रणनीतियों का उपयोग किया जिन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका की मदद की।

नई रिपोर्ट का दावा है कि अब तक लगभग 500 ऐसे लोग मारे गए हैं या बंधक बनाएं गए है जिनपर अमेरिकी सेना की मदद करने का आरोप लगा है। विदेशी अंग्रेजी दैनिक न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा एक जांच का हवाला दिया क्योंकि तालिबान ने सत्ता में आने के तुरंत बाद दंड देना शुरू कर दिया था। कंधार से लापता 114 लोग और बागलन शहर में 86 की हत्या के बारे में जानकारी दी गई है। यह तालिबान की घोषणा के बावजूद यह किया गया था कि यह अफगान सैनिकों, अधिकारियों और अन्य सरकारी अधिकारियों को क्षमा करेगा।

यह भी पढ़ें: जैन धर्म का प्रमुख त्योहार आज महावीर जयंती, जानें इस पर्व का इतिहास

रूस की राज्य समाचार एजेंसी स्पुतनिक में एक अफगान सैन्य कमांडर ने कई महत्वपूर्ण चीजों का खुलासा किया है। गुमनाम होने की शर्त पर, इस सैन्य कमांडर ने कहा कि तालिबान ने सैन्य कर्मियों, सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों और अन्य लोगों को पुलिस मुख्यालय में माफी मांगने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें: धोखाधड़ी से बचाने के लिए SBI ने ATM से नकद निकालने के लिए बदले नियम

Related Post

Hospital

अस्पताल में जमकर हुई गोलियों की बरसात, हमलावर सहित पांच की मौत

Posted by - June 2, 2022 0
वाशिंगटन: अमेरिका (America) में ओक्लाहोम (Oklahoma) के तुलसा स्थित एक अस्पताल (Hospital) में हुयी गोलीबारी (Firing) में हमलावर सहित पांच…
इमरान खान

पाक पीएम ने मोदी को लिखा पत्र, कहा- मुद्दों के सुलझाने के लिए वार्ता बहुत जरूरी

Posted by - May 3, 2019 0
पाक। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने 23 मार्च को पाकिस्तान राष्ट्रीय…
कोनेरू हम्पी

कोनेरू हम्पी ने दुनिया की नंबर 1 होउ यिफान को हराया, महिला स्पीड शतरंज के फाइनल में पहुंची

Posted by - July 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारत की शीर्ष खिलाड़ी कोनेरू हम्पी ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की होउ यिफान को 6.5…
मीराबाई चानू

भगवान से कर रही हूं प्रार्थना, न रद्द हो टोक्यो ओलंपिक : मीराबाई चानू

Posted by - March 22, 2020 0
नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के बावजूद टोक्यो ओलंपिक कार्यक्रम के अनुसार आयोजित हो। इसके लिए भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू आजकल…