तालिबान: नॉर्दन अलायंस के चीफ कमांडर सालेह की भी मौत!

136 0

तालिबान ने पंजशीर फतह का दावा ठोक दिया है। तालिबान लड़ाकों ने पंजशीर के गवर्नर हाउस को अपने कब्जे में ले लिया है और वहां पर तालिबानी झंडा भी लगा दिया है। तस्वीरों में गवर्नर हाउस में तालिबान का झंडा और उसके बाहर लड़ाके खड़े नजर आ रहे हैं। तालिबान ने दावा किया है कि पंजशीर की लड़ाई में उसने प्रतिरोधी मोर्चे के चीफ कमांडर मोहम्मद साहेल को मार गिराया।

सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इसमें एक तस्वीर में पंजशीर में तालिबान का झंडा लगा हुआ है। एक अन्य तस्वीर में तालिबानी पंजशीर गवर्नर ऑफिस के बाहर खड़े दिख रहे हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत को भी पूरी तरह जीत लिया गया है। अभी तक पूरे अफगानिस्तान में पंजशीर ही वह इलाका था जहां तालिबान कब्जा नहीं कर पाया था। 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया था।

कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान ने अपने सबसे बड़े दुश्‍मन अमरुल्‍ला सालेह के घर को फाइटर जेट और ड्रोन से निशाना बनाया है। हालांकि, सालेह से इस हमले में बाल-बाल बचे. इसके बाद वो किसी अज्ञात जगह पर छिप गए हैं। इससे पहले तालिबानी हमले में पंजशीर घाटी के विद्रोही नेता अहमद मसूद के प्रवक्‍ता और पत्रकार फहीम दश्‍ती की मौत हो गई।

इस्लामिक स्टेट हमला: किरकुक चेकपॉइंट पर 13 पुलिसकर्मियों की मौत

तालिबान का कहना है कि पंजशीर को जल्द ही मसूद परिवार से स्वतंत्र घोषित कर दिया जाएगा। अब घाटी में भी तालिबानी प्रशासक होगा. इससे पहले पंजशीर के शेर कहने वाले अहमद मसूद ने तालिबान के सामने फिर से शांति वार्ता का प्रस्ताव रखा था। मसूद ने दावा किया था कि तालिबान ने अपने लड़ाकों को पंजशीर से वापस बुला लिया है। तालिबानी लड़ाके बागलान प्रांत के अंदराब जिले से भी पीछे हट गये हैं। मसूद ने कहा कि तालिबानियों के पीछे हटने के बाद NRF ने अपना मिलिट्री ऑपरेशन रोकने का ऐलान किया है।

 

Related Post

UP STF

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले पिता-पुत्र को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार

Posted by - January 28, 2022 0
लखनऊ। यूपी एसटीएफ (UP STF) ने सरकारी विभागों में संविदा पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर सैकड़ों बेरोजगारों से करोड़ों…

सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट में लिखी गलत स्पेलिंग, यूजर्स दे रहे अंग्रेजी ठीक करने की नसीहत

Posted by - October 4, 2019 0
वर्ल्ड डेस्क। पाक सेना प्रवक्ता आसिफ गफूर ने बीते दिन कश्मीर मुद्दे पर एक ट्वीट किया था। लेकिन इस ट्वीट…

केजरीवाल सरकार ने जरूरत से 4 गुना अधिक ऑक्सीजन की मांग की, SC की ऑडिट पैनल की रिपोर्ट में दावा

Posted by - June 25, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन संकट बड़ी समस्या थी, ऑक्सीजन के लिए लोग भटक रहे थे, अभाव में…