तालिबान ने लोगों से सात दिनों में सरकारी संपत्तियां और हथियार जमा कराने को कहा

101 0

अफगानिस्तान पर कब्जा कर चुके तालिबान ने नागरिकों से सभी सरकारी संपत्ति, वाहन और हथियार एक सप्ताह के भीतर जमा कराने को कहा है। तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि जिन नागरिकों के पास सरकारी हथियार, गाड़ी, संपत्ति या दूसरी चीजें हैं तो वो एक सप्ताह के भीतर संबंधित विभाग के पास जमा करवा दें। अगर ऐसा नहीं किया गया तो उन्हें इसका नतीजा भुगतना पड़ सकता है।

तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर बताया कि “काबुल शहर में, जिनके पास परिवहन वाहन, हथियार, गोला-बारूद और अन्य सरकारी सामान हैं, उन्हें स्वेच्छा से एक सप्ताह के भीतर संबंधित इस्लामिक अमीरात के अधिकारियों को सौंपना है। उन्होंने इस आदेश का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी के पास इनमें से कोई सामान पाया जाता है तो उनपर मुकदमा चलाया जाएगा।

कौन हैं श्रीकृष्ण ?

तालिबान ने अमेरिका को ऑफर दिया है कि वह काबुल में अपने दूतावास को पहले के जैसे चला सकता है। इसके लिए दूतावास को इस्लामिक अमीरात सरकार की तरफ से सभी सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी। उधर, अमेरिका ने अपने दूतावास के बचे हुए स्टाफ को काबुल एयरपोर्ट के मिलिट्री विंग में शिफ्ट करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेस प्राइड ने कहा कि मेरिका अफगानिस्तान में राजनयिक उपस्थिति बनाए रखने के बारे में अपने अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ चर्चा कर रहा है, लेकिन अंतिम निर्णय नहीं किया गया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

सात फीसदी घटा सोने का आयात

अप्रैल-दिसंबर के बीच सात फीसदी घटा सोने का आयात, इसी से कम हुआ व्यापार घाटा

Posted by - January 26, 2020 0
नई दिल्ली। देश में सोने का आयात चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-दिसंबर महीने में 6.77 प्रतिशत घटकर 23 अरब डॉलर…