टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विकेटकीपिंग नहीं करना चाहते हैं मुशफिकुर रहीम

241 0

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम अब टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विकेटकीपिंग नहीं करना चाहते हैं। टीम के हेडकोच रसेल डोमिंगो ने इस बात की पुष्टि की है। बीते रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले तीसरे टी-20 में रहीम ने विकेटकीपिंग नहीं की थी। डोमिंगो ने सीरीज से पहले विकेटकीपिंग में रोटेशन की बात की थी, लेकिन रहीम के बिल्कुल विकेटकीपिंग छोड़ देने की बात सरप्राइज के तौर पर सामने आई है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नुरुल हसन विकेट के पीछे जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। डोमिंगो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शुरुआत में मुशफिकुर से बात की और वह दूसरे मैच के बाद कीपिंग करने वाले थे। लेकिन फिर उन्होंने मुझसे कहा कि वह अब टी20 में विकेटकीपिंग नहीं करना चाहते। इसलिए हमें नुरुल के साथ आगे बढ़ना होगा। मुझे नहीं लगता कि मुशफिकुर की विकेटकीपिंग करने की कोई ख्वाहिश है। हमें नुरुल पर ध्यान केंद्रित करना होगा। उन्होंने कहा कि वह यूएई में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए नुरुल को तैयार कर रहे हैं।

हालांकि, मुशफिकुर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे जिम्मेदारी छोड़ने को लेकर सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा है। गौरतलब है कि मुशफिकुर ने साल 2005 में टेस्ट से अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था। उन्होंने साल 2006 में टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू किया।  उन्होंने  89 मैचों टी20 मैचों में 5 अर्धशतकों के बदौलत कुल 1318 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 20.27 का रहा। वहीं, मुशफिकुर ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 32 कैच और 29 स्टम्प किए हैं।

योगेंद्र का यूपी सरकार पर निशाना, कहा- जो लोगों को बांटे वो योगी नहीं बल्कि देशद्रोही

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने इस सीरीज की अपनी पहली जीत दर्ज की और पांच मैचों की सीरीज अभी भी 2-1 से बांग्लादेश के पक्ष में है। चौथा टी20 मैच अब बुधवार को खेला जाएगा। 129 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा नहीं टिक सका और शीर्ष स्कोरर मुशफिकुर रहीम थे, क्योंकि उन्होंने 20 रनों की पारी खेली थी। बांग्लादेश की पारी 19.4 ओवर में ही 76 रन पर ढेर हो गई।

Related Post

न्यूजीलैंड के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर ‘विराट ब्रिगेड’ ने दिया जीत का तोहफा

Posted by - January 26, 2019 0
नई दिल्ली। टीम इंडिया ने शनिवार को माउंट मॉनगनुई में दूसरा वन-डे जीतकर देशवासियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा दिया।…
बगदाद

LIVE: ईरान ने अमेरिका पर की जवाबी कार्रवाई, विमान दुर्घटनाग्रस्त, 180 यात्री की मौत

Posted by - January 8, 2020 0
वर्ल्ड न्यूज। गत शुक्रवार को अमेरिकी के ड्रोन हमले में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हुई हत्या के बाद से…

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर सकते हैं हरभजन सिंह

Posted by - October 4, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह इंग्लैंड में क्रिकेट खेलने के लिए जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को…