ICC World Cup T20

T20 वर्ल्ड कप: ” कोरोना के चलते भारत में आयोजन संभव नहीं”

69 0

नई दिल्ली। ICC T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में होना है। पहले से तय शेड्यूल के अनुसार अक्टूबर-नवंबर में क्रिकेट प्लेइंग नेशन का जमावड़ा भारत में लगेगा, जिनके बीच T20 का बॉस कौन बनेगा, इसे लेकर घमासान छिड़ता दिखेगा। लेकिन, टूर्नामेंट के आयोजन से 6 महीने पहले भारत कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है। हालात से बद से बदतर हैं। लोगों की जान जा रही है। नए मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में भारत के T20 वर्ल्ड कप मेजबानी को लेकर क्रिकेट से जुड़े रहे एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है।

कोरोना के खतरे के चलते भारत में आयोजन को संभव नहीं बताने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का नाम इयान चैपल है। उन्होंने कहा कि ये कॉमनसेंस वाली बात है कि भारत में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होना चाहिए। चैपल ने ये बात कोरोना के पनपते खतरे को देखते हुए कही।

कोरोना को लेकर BCCI के संपर्क में ICC

रिपोर्ट के मुताबिक ICC भारत में कोरोना के बढ़ते हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं। साथ ही T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर भारत का विकल्प भी तलाश रहा है। उसने संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE को स्टैंडबाय पर रखा है ताकि अगर भारत में स्थिति बेहतर नहीं होती है तो वहां T20 वर्ल्ड कप कराया जा सके। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका को भी भारत के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। कोरोना से बिगड़े हालात पर ICC लगातार BCCI के संपर्क में है और हालात पर नजर रखे हुए है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए 9 वेन्यू

रिपोर्ट की मानें तो इस समय ICC का प्रतिनिधिमंडल भारत में है और पिछले हफ्ते T20 वर्ल्ड कप के लिए 9 वेन्यू का प्रस्ताव रखा गया था। T20 वर्ल्ड कप के अक्टूबर के मध्य से शुरू होकर13 नवंबर तक खत्म होने की संभावना है। BCCI ने बीते साल IPL का आयोजन भी UAE में कराया था और तब भारत में कोरोना के मामले मौजूदा वक्त की तुलना में कम थे और कम तेजी से फैल रहे थे, लेकिन मौजूदा समय स्थिति काफी खौफनाक है।

Related Post

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शर्मनाक घटना, खिलाड़ियों के फोन और कीमती समान चोरी

Posted by - March 16, 2020 0
नई दिल्ली। वह स्टेडियम जो 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन का मुख्य स्थल रहा और देश के कई अन्य अंतरराष्ट्रीय…

वन-डे रैंकिंग में विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह का जलवा कायम

Posted by - October 4, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने टॉप स्थान कायम रखे। वन-डे बल्लेबाजों की रैंकिंग…