SNRITI MANDHANA

T-20 मैच : कप्तान हरमनप्रीत चोटिल, स्मृति मंधाना संभालेंगी कमान

42 0
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम पर आज से भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच तीन टी-20 मैच की शुरुआत हो रही है। T20 कप्तान हरमनप्रीत कौर के चोटिल हो जाने से भारतीय टीम की कमान उप कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) कप्तानी संभालेंगी।

अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम पर आज से भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच तीन टी-20 मैच की शुरुआत हो रही है। ऋखंला का पहला T20 मैच डे-नाइट होगा। वहीं T20 कप्तान हरमनप्रीत कौर के चोटिल हो जाने से भारतीय टीम की कमान उप कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) कप्तानी संभालेंगी। हरमनप्रीत के चोटिल होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका भी लगा है क्योंकि वह अच्छे फार्म में चल रही थीं।

हरमनप्रीत कौर के चोटिल होने से टीम इंडिया को झटका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अटल बिहारी वाजपेई अंतरराष्ट्रीय कान्हा स्टेडियम के मैदान पर खेले गए पांचवें वनडे मुकाबले में हरमनप्रीत को 31वें ओवर में बल्लेबाजी करने के दौरान कूल्हे में चोट लग गई थी और वह रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर चली गई थीं। चोट से हरमनप्रीत अभी उबर नहीं सकी है। इस वजह से आज से शुरू हो रहे टी-20 मैचों की शृंखला के पहले मैच की कप्तानी स्मृति मंधाना करेंगी।

एक दिवसीय सीरीज हार चुकी है भारतीय टीम

राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम के मैदान पर 7 मार्च से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की शृंखला शुरू हुई थी। दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें वनडे में भारत को हराकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी।

टी20 का मुकाबला होगा कड़ा

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच टी-20 मैच 20, 21 और 23 मार्च को day-night खेले जाएंगे। 20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर चोटिल हो जाने के कारण बाहर हैं। इसलिए भारतीय टीम पर यह एक बड़ा दबाव भी होगा कि वह टी20 सीरीज में वनडे सीरीज का बदला ले सके।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
भारतीय महिला टीमः स्मृति मंधाना (कप्तान), शफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, हरलीन देओल, नुजहत परवीन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, मानसी जोशी, आयुषी सोनी, सिमरन बहादुर, मोनिका पटेल और सी प्रत्यूषा।

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम: सुने लुस (कप्तान), लौरा वोल्वार्ड्ट, लारा गुडॉल, मिग्नन डु प्रीज़, ऐनी बॉश, मारिजान कप्प, नादिन डी किर्कल, सिनालो जावेरा (विकेटकीपर), शबनीम इस्माइल, नोंडिमिसो ​​शेन्जुन, तुमी सेखुखुनी, त्रिशा खाका, तज़मिन ब्रिट्स, फेय टुनिक्लिफ़े, नॉनकुलुलेको म्लाबा और लाइले ली।

Loading...
loading...

Related Post

गौतम गंभीर को पद्म श्री पुरस्कार

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर समेत पांच खिलाड़ियों को मिला पद्म पुरस्कार

Posted by - March 16, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और खेल जगत की चार और हस्तियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार…