भगवान न करे ऐसा दिन आए कि राहुल से हिंदू होने का मतलब सीखना पड़े-सुषमा स्वराज

531 0

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री के हिंदुत्व पर बयांन देने के बाद अब विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने पलटवार करते हुए कहा है कि, “उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के मजहब और जाति को लेकर कांग्रेस भ्रमित है। राहुल गांधी की छवि हिंदू बनाने की कोशिश चुनाव के लिए हो रही है।”

विदेश मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हिंदुत्व के मुद्दे पर निशाना साधा। सुषमा ने राहुल गांधी के पीएम मोदी पर उदयपुर रैली में दिए गए बयान को लेकर बयांन दिया।

गौरतलब है कि उदयपुर में शनिवार को ही राहुल ने भी मोदी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि पीएम हिंदुत्व की बात करते हैं, लेकिन हिंदुत्व के बारे में नहीं जानते। साथ ही राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी पर तंज़ कस्ते हुए उनकी सरकार को जोड़-तोड़ की सरकार बताया। राहुल के इस तरह के बयांन पर सुषमा स्‍वराज ने आगे कहा कि कांग्रेस को लगा कि केवल हिंदू कहने से नहीं होगा तो आस्थावान हिंदू बनाने की कोशिश हुई। इससे भी काम नहीं चला तो नाना की जाति ब्राह्मण बताई जाने लगी।

साथ ही विदेश मंत्री ने राहुल गांधी के हिंदू होने पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि भगवान न करे ऐसा दिन आए कि उनसे हिंदू होने का मतलब सीखना पड़े।कांग्रेस दुविधापूर्ण स्थिति में है कि करें क्या। धर्म का परिवर्तन तो हो सकता है, लेकिन जाति परिवर्तन नहीं हो सकता।इसके बाद सुषमा से चुनाव न लड़ने की वजह पूछी गई तो उन्होंने जवाब दिया कि मेरा स्वास्थ्य ठीक है, लेकिन डॉक्टर ने धूल से बचने के कहा है। इसलिए में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही। हालांकि उन्होंने कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ रहीं, लेकिन राजनीति नहीं छोड़ रही हूं।

उधर, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी की समस्या ये है कि वो भ्रम में जी रहे हैं। वे प्रतिबद्ध होने के बजाय अपने सियासी फायदे के लिए हिंदू होने के दिखावे में बदलाव करते रहते हैं। वे सियासी लिहाज से हिंदू हैं। उनके हिंदू आस्था सियायी फायदे के साथ बदलती रहती है।

Related Post

या तो किसान रहेंगे या सरकार’, टिकैत बोले- केंद्र ने कॉरपोरेट्स को किसानों की लूट का रास्ता दिया

Posted by - June 22, 2021 0
कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में कमी के साथ ही नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन एक बार…
आरएसएस

अब पीड़ित और शोषितों हिन्दुओं को न्याय और अधिकार मिलेंगे : आरएसएस

Posted by - December 12, 2019 0
नागपुर। राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने स्वागत किया है। संघ के सरकार्यवाह…

डीएम ने अतीक अहमद को जिला कारागार से हटाकर दूसरी जेल में भेजने के लिए लिखा पत्र

Posted by - January 4, 2019 0
लखनऊ।उत्तरप्रदेश का टेरर हंट माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद पुलिस की गिरिफ्त में है और इतना ही नहीं बरेली…