Site icon News Ganj

सुरक्षा के नाम पर यह छिपाना कहां तक सही कि चीन ने हमारी कितनी जमीन क़ब्ज़ाई?- भाजपा सांसद

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भारत-चीन विवाद पर एक बार फिर खुलकर अपनी राय व्यक्त की है। स्वामी ने पूछा कि सरकार को बताना चाहिए कि चीनी सेना ने लद्दाख में भारत की कितनी जमीन पर कब्जा कर लिया?उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मैं पीटीए से पूछता हूं कि क्या राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर यह छिपाना सही है कि चीनी सेना ने लद्दाख में हमारी कितनी जमीन पर कब्जा कर लिया है।

स्वामी इससे पहले भी कई बार चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय भूमि पर कब्जे का दावा करते रहे हैं।इससे पहले उन्होंने कहा था कि उन्होंने शी जिनपिंग मास्टर प्लानर हैं जो बिना समय गंवाए भारत को बेवकूफ बनाने में गुरेज नहीं करेंगे।

इस विवाद का ताज़ा अध्याय अप्रैल 2020 में शुरू हुआ था जब चीन ने विवादित एलएसी के पूर्वी लद्दाख और अन्य इलाकों में बड़ी संख्या में सैनिकों और हथियारों के साथ मोर्चाबंदी की जिससे गलवान घाटी, पैंगोंग त्सो और गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स जैसे इलाकों में दोनों देशों की सेनाएँ आमने-सामने आ गईं।

उत्तराखंड सीएम ने नियुक्त किए 6 जनसंपर्क अधिकारी, 3 RSS बैकग्राउंड से तो 3 BJP से जुड़े हुए

दोनों देशों के बीच कोर कमांडर स्तर की 11 बैठकें हो चुकी हैं और 12वीं बैठक के लिए चीन ने 26 जुलाई सोमवार की तारीख़ का सुझाव दिया था लेकिन भारत इस दिन कारगिल विजय दिवस मना रहा था इसलिए ये बैठक नहीं हो सकी और अब एक नई तारीख़ की घोषणा का इंतज़ार किया जा रहा है।

Exit mobile version