Site icon News Ganj

सारी चीजें साफ होने पर ही नागरिकता बिल का समर्थन : उद्धव ठाकरे

नागरिकता संशोधन बिल

नागरिकता संशोधन बिल

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में समर्थन के मुद्दे पर शिवसेना ने सस्पेंस मंगलवार को बढ़ा दिया है। इस बिल को शिवसेना राज्यसभा में समर्थन देगी या नहीं। इस सवाल के जवाब में शिवसेना सांसद संजय राउत ने सिर्फ इतना ही कहा कि पार्टी का स्टैंड बुधवार को पता लगेगा।

वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम इस बिल का तब तक समर्थन नहीं करेंगे जब तक कि कुछ चीजें साफ नहीं हो जातीं। इससे पहले शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने राज्यसभा में बिल को समर्थन देने का इशारा किया था। इस समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा था कि अलग अलग भूमिका होती है क्या हमारी? राष्ट्र के हित की भूमिका को लेकर शिवसेना हमेशा खड़ी रहती है, इस पर किसी का एकाधिकार नहीं है।

बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना ने लोकसभा में इस बिल के पक्ष में वोट दिया था। लंबी बहस के बाद लोकसभा में इसे पास कर दिया गया। इस दौरान जेडीयू, बीजेडी, अकाली दल ने भी सरकार का साथ दिया।

बता दें कि बुधवार को यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाएगा। जहां सरकार के पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है। राज्यसभा में पास होने के बाद ही ये बिल कानून का रूप लेगा। इसके मद्देनजर तमाम दलों ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। बुधवार को ही साफ होगा कि ये बिल कानून का रूप लेगा या नहीं।

Exit mobile version