Site icon News Ganj

सीवरेज और पार्किंग समाधान के लिए प्लान तैयार करें : मुख्य सचिव

SS Sandhu

SS Sandhu

देहरादून। मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने जिलाधिकारी पौड़ी से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि सीवरेज सिस्टम,पार्किंग के साथ जिले के विकास को ध्यान में रखते हुए समस्याओं के समाधान के लिए प्लान तैयार किए जाएं।

बुधवार को सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ.एस.एस.संधू ने पौड़ी जनपद में मूलभूत अवसंरचना विकास के संबंध में अधिकारियों और जिलाधिकारी पौड़ी के साथ बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनपद में सोलर प्रोजेक्ट्स की अत्यधिक सम्भावनाएं को देखते हुए क्षेत्र में अधिक से अधिक बढ़ावा दिया जाए।

मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने जनपद में ईको टूरिज्म को बढ़ावा के लिए प्रस्ताव भेजने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी पौड़ी से सभी विभागों से वार्ता कर सुझाव मांगने को कहा। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास के लिए व्यावहारिक प्रस्ताव भेजे जाएं। उन्होंने रांसी स्टेडियम के लिए व्यवहार्य प्रस्ताव तैयार किए जाने को भी निर्देशित किया।

जिलाधिकारी पौड़ी आशीष श्रीवास्तव ने माउंटेन म्यूजियम, वाटर स्पोर्ट्स,जंगल बेस्ड ईको टूरिज्म और रोप-प्रोजेक्ट्स की सम्भावनाओं पर चर्चा की। इस दिशा में तेजी से कार्य करते हुए शीघ्र से शीघ्र प्रस्ताव तैयार किया जाए। उन्होंने सभी मंडल स्तरीय अधिकारियों को लगातार अनावश्यक देहरादून के चक्कर लगाने से बचने के लिए निर्देशित किया।

महानगरों का होगा विस्तार, मेट्रो रेल सेवा होगी और सुदृढ़

इस मौके पर सचिव शैलेश बगोली,दिलीप जावलकर,अरविन्द सिंह ह्यांकी,कमिश्नर गढ़वाल सुशील कुमार एवं सचिव विनोद कुमार सुमन सहित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी पौड़ी आशीष चौहान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version