श्रीलंकाई टी20 टीम

कड़ी सुरक्षा के बीच गुवाहाटी पहुंची श्रीलंका क्रिकेट टीम, पहला टी-20 5 जनवरी को

150 0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम नए साल की पहली सीरीज खेलने को तैयार है। बता दें कि लसिथ मलिंगा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टी20 टीम गुवाहाटी पहुंच चुकी है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज 5 जनवरी से खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाना है।

दोनों ही टीम करीब एक साल बाद आमने-सामने है। इससे पहले 2017-18 में श्रीलंकाई टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आई थी। तब उसे 3-0 से मुंह की खानी पड़ी थी। भारत ने 12 साल से श्रीलंका के खिलाफ कोई टी-20 सीरीज नहीं गंवाई है। अब मेजबान के इस तिलिस्म को तोड़ने श्रीलंकाई टीम गुवाहाटी पहुंच चुकी है।

श्रीलंका अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की अगुवाई में श्रीलंका की क्रिकेट टीम कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को गुवाहाटी पहुंची। श्रीलंकाई टीम को नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों को देखते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ले जाया गया। भारतीय टीम के रविवार को होने वाले मैच के लिए शुक्रवार को अलग-अलग उड़ान से यहां पहुंचने की संभावना है।

‘कैप्टन अमेरिका’ की अभिनेत्री पर मां की हत्या का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

असम क्रिकेट संघ (एसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों टीमों के लिए वैकल्पिक अभ्यास सत्र हैं। पहले श्रीलंका की टीम अभ्यास करेगी और शाम को भारतीय टीम। असम में सीएए के खिलाफ दिसंबर में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए थे जिससे रणजी और अंडर-19 मैच प्रभावित हुए थे। एसीए के सचिव देवजीत सैकिया ने कहा कि अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।

39,500 दर्शकों की क्षमता वाले बारास पारा स्टेडियम के 27,000 टिकट पहले ही बिक चुके हैं। सैकिया ने कहा कि लोग क्रिसमस और नए साल के जश्न में डूबे थे। हमें अंतिम क्षणों में टिकटों की बिक्री की उम्मीद है। असम में 10 जनवरी से ‘खेलो इंडिया’ खेल भी शुरू होने जा रहे हैं, इसमें लगभग सात हजार खिलाड़ी भाग लेंगे।
5 अप्रैल के पहले टी-20 के बाद दूसरा टी-20 सात जनवरी को इंदौर में जबकि तीसरा और अंतिम मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा। श्रीलंका की टीम इस प्रकार है: लसिथ मलिंगा (कप्तान), दानुष्का गुणतिलका, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, कुसाल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, कुसाल मेंडिस, लक्षण संदाकन और कासुन राजिता।

Loading...
loading...

Related Post

कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : आईएमएफ व विश्व बैंक ने सदस्य देशों को दिया मदद का आश्वासन

Posted by - March 3, 2020 0
नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक ने कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से निपटने में सदस्य देशों को मदद…
ये हसीना ने हार्दिक पंड्या को किया क्लीन बोल्ड

इस हसीना ने हार्दिक पंड्या को किया क्लीन बोल्ड, क्रिकेटर ने रिश्ते पर लगाई मुहर

Posted by - January 1, 2020 0
नई दिल्ली। नए साल 2020 पर टीम इंडिया के क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने अपने फैंस को तोहफा दिया है। पंड्या…
पर्सन ऑफ द ईयर

Flashback 2019 : ग्रेटा थनबर्ग को टाइम पत्रिका की ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ बनीं

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। जलवायु परिवर्तन की समस्या का सामना करने वाली पीढ़ी के लिए अंतरात्मा की आवाज बनने वाली स्वीडिश किशोरी…
डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप का बेहद पसंदीदा भोजन मेन्यू से गायब, आइस टी और ग्रीन टी को मिली जगह

Posted by - February 24, 2020 0
अहमदाबाद। दो दिवसीय भारत दौरे पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड…