Site icon News Ganj

सैन्य धाम निर्माण कार्यों में लाएं और तेजी, स्वरूप भव्य और दिव्य हो: सीएम धामी

CM Dhami

CM Dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि सैन्यधाम के निर्माण कार्यों में और तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि सैन्य धाम का स्वरूप भव्य और दिव्य होने के साथ उत्तराखंड की झलक भी दिखना चाहिए।

मंगलवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने सैन्य धाम (शौर्य स्थल) कल गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक ली। इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि सैन्य धाम का स्वरूप भव्य एवं दिव्य हो, इसके लिए अन्य राज्यों के सैन्य धामों (शौर्य स्थलों) की जो स्टडी की गई है, उनमें से बेहतर कार्यों का समावेश सैन्य धाम में किया जाए। इसके साथ ही सैन्यधाम में उत्तराखंड की झलक दिखे। सैन्यधाम के आसपास केदारखंड और मानसखंड की थीम पर आधारित क्या गतिविधियां हो सकती हैं, इस पर भी ध्यान दिया जाए।

सैन्यधाम निर्माण कार्य प्रगति 45 प्रतिशत –

बैठक में बताया गया कि सैन्यधाम के निर्माण की कार्य प्रगति 45 प्रतिशत तक हो चुकी है। जिसके अन्तर्गत ऑडिटोरियम, टैंक प्लेटफॉर्म, मुख्य द्वार, बाबा जसवंत सिंह और बाबा हरभजन सिंह मन्दिर, शौर्य स्तम्भ, बुकिंग काउंटर, चाहरदीवारी और म्यूजियम का कार्य प्रगति पर है।

25 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को समय सीमा में उपलब्ध कराएं ऋण : मुख्य सचिव

बैठक में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, मुख्य सचिव डॉ.एस.एस.संधू, जी.ओ.सी उत्तराखंड सब-एरिया मेजर जनरल संजीव खत्री, मेजर जनरल सम्मी सभरवाल (से.नि) सचिव सैनिक कल्याण दीपेन्द्र चौधरी, एस.एन.पाण्डेय,जिलाधिकारी सोनिका सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version