अमरनाथ के लिए रेलवे का खास तोहफा, इस दिन से शुरू होगी स्पेशल ट्रेन

320 0

नई दिल्ली। बाबा भोलेनाथ के द्वार जाने वाले श्रद्धालुओं को रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाकर तोहफा दिया है. अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है जिससे रेल यात्रियों को दिक्कतो का सामना करना पड़ता था। श्रद्धालुओं के लिए भारतीय रेलवे का खास तोहफा है।

ये भी पढ़ें :-इस फिल्म में में कार्तिक आर्यन और जान्हवी कपूर की एंट्री, इस एक्ट्रेस के साथ आएंगे नज़र

आपको बता दें ल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. ट्वीट के मुताबिक, अमरनाथ यात्रियों को रेलवे का तोहफा: विश्व प्रसिद्ध तीर्थ बाबा अमरनाथ के दर्शन हेतु जाने वाले श्रद्धालुओं के लिये रेलवे विशेष ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन 1 जुलाई से शुरु होगी तथा सप्ताह में दो बार आनंद विहार, दिल्ली से उधमपुर तक चलेगी. इससे भगवान शिव के दर्शन की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं को लाभ होगा।

ये भी पढ़ें :-डायरेक्टर विजया निर्मला का न‍िधन, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम 

जानकारी के मुताबिक 1 जुलाई से शुरू होने वाली यह ट्रेन हफ्ते में दो बार चलाई जाएगी. आनंद विहार से हर हफ्ते के सोमवार और गुरुवार को यह ट्रेन रवाना होगी। जबकि उधमपुर से चलने के दिन मंगलवार और शुक्रवार होंगे।

Related Post

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

Posted by - March 18, 2021 0
प्रो. अनिल शुक्ला पूर्व कुलपति, एमजेपी रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली ने कहा कि शारीरिक शिक्षा और खेल नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति…

बर्थडे स्पेशल: अकेली लाइफ में इलियाना ने इस तरह किया जन्मदिन सेलिब्रेट

Posted by - November 2, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज ने 1 नवंबर यानी बीते कल अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है इलियाना इन…