Site icon News Ganj

सोनू सूद ने 8 अंगों वाली लड़की की सर्जरी कराने में की मदद

Sonu Sood

Sonu Sood

पटना: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने हमेशा जरूरतमंदों की मदद के लिए कदम बढ़ाया है। सोनू सूद (Sonu Sood) चैरिटी फाउंडेशन (Charity foundation) के माध्यम से कई लोगों की मदद करने के अलावा, बॉलीवुड अभिनेता ने अक्सर गरीबों के लिए अपने बहादुरी भरे इशारों के कारण नेटिज़न्स (Netizens) को छोड़ दिया है। ऐसे ही एक और सराहनीय कदम में सूद ने बिहार की ढाई साल की बच्ची को बेहतर जिंदगी दिलाने में मदद की है। चाहुमुखी नाम की छोटी बच्ची बिहार के चेवाड़ा जिले की रहने वाली है। वह चार अतिरिक्त हाथों और पैरों के साथ पैदा हुई थी, जिससे उसके लिए अपनी उम्र के हर बच्चे की तरह काम करना मुश्किल हो गया था।

छोटी लड़की के माता-पिता नवादा में दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करते हैं और हाल ही में अपने बच्चे के इलाज के लिए मदद लेने के लिए एसडीओ कार्यालय पहुंचे थे। उन्हें क्या पता था कि एक दर्शक उनका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए बना रहा है। सोनू सूद ने जैसे ही वीडियो देखा, उन्होंने चाहुमुखी के माता-पिता से संपर्क करने के लिए अपनी टीम को नवादा भेज दिया। इसके बाद वे बच्ची को सर्जरी के लिए सूरत के एक निजी अस्पताल में ले गए।

अपनी सर्जरी के सफल समापन के बाद, चाहुमुखी अब एक सामान्य जीवन जीएगी। बॉलीवुड अभिनेता ने अस्पताल के बिस्तर पर आराम करने वाली बहादुर लड़की की तस्वीर को कैप्शन के साथ साझा किया, “देश की सबसे कठिन सर्जरी में से एक सफल है।” इसके अलावा, उन्होंने सफलतापूर्वक सर्जरी करने के लिए सूरत के किरण अस्पताल में चिकित्सा कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। चाहुमुखी के माता-पिता भी अपनी बच्ची को एक नया जीवन शुरू करने के लिए आराम कर रहे हैं। उन्होंने सूद को उनके बच्चे की मदद करने के लिए धन्यवाद दिया।

HDFC ने बढ़ाई होम लोन की ब्याज दरें! अपने होम लोन की EMI कैसे घटाए ?

इस बीच, नेटिज़न्स सूद के लिए सभी दिल हैं और चाहुमुखी को उनकी मदद की सराहना करते हैं। सम्राट पृथ्वीराज अभिनेता पर प्यार की बौछार करते हुए, एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “आप बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता हैं सर”। एक अन्य ने लिखा, “मैं बहुत प्रभावित हूं सोनू भैया जी… आप एक खूबसूरत आदमी हैं।” बिहार की लड़की के लिए उनके हावभाव की सराहना करने के लिए कई हस्तियों ने भी सूद के इंस्टाग्राम पोस्ट पर टिप्पणी की है। ईशा गुप्ता, सुनील शेट्टी, रिधिमा पंडित उन कुछ लोगों में शामिल थे जिन्होंने लड़की की तस्वीर पर प्यार भरे कमेंट किए।

स्वामी राजराजेश्वराश्रम से मिले सीएम धामी, लिया आशीर्वाद

Exit mobile version