Site icon News Ganj

अग्निपथ को सोनिया गांधी ने बताया दिशाहीन, अस्पताल से प्रदर्शनकारियों को लिखा पत्र

Sonia Gandhi

Sonia Gandhi

नई दिल्ली: दिल्ली के गंगा राम अस्पताल (Ganga Ram Hospital) में सांस की नली में संक्रमण का इलाज करा रही सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कांग्रेस पार्टी के समर्थन का वादा करते हुए अग्निपथ सेना भर्ती योजना का विरोध करने वालों को पत्र लिखा है। नई सशस्त्र बलों की भर्ती नीति को पूरी तरह दिशाहीन बताते हुए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने नरेंद्र मोदी सरकार पर उम्मीदवारों की आवाज की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि पार्टी योजना को वापस लेने में प्रदर्शनकारियों की मदद करेगी। उन्होंने युवाओं से विरोध प्रदर्शन करते हुए शांति बनाए रखने का भी आह्वान किया। गांधी ने हिंदी में लिखे पत्र में कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार ने नई सशस्त्र बलों की भर्ती नीति की घोषणा की है, जो पूरी तरह दिशाहीन है और आपकी आवाज को नजरअंदाज करते हुए ऐसा किया है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि कई पूर्व सैनिकों और रक्षा विशेषज्ञों ने इस योजना पर सवाल उठाया है जिससे अधिकांश सशस्त्र बलों के कर्मियों की सेवा अवधि कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वह उन लोगों के दर्द को समझती हैं जो तीन साल की भर्ती प्रतिबंध के कारण सशस्त्र बलों में नौकरियों से वंचित थे।

अग्निपथ विरोध प्रदर्शन: हिंसा का कहर जारी, पुलिस चौकी में वाहनों में आग लगाई

उन्होंने कहा, “कांग्रेस पूरी ताकत के साथ आपके साथ खड़ी है और आपके हितों के लिए और इस योजना को वापस लेने के लिए संघर्ष करने का वादा करती है। सच्चे देशभक्तों की तरह, हम सत्य, अहिंसा, लचीलापन और शांति के मार्ग पर आपकी आवाज बुलंद करेंगे।” , पीटीआई की सूचना दी।

केंद्र द्वारा मंगलवार को घोषित की गई योजना के खिलाफ सशस्त्र बलों के हजारों उम्मीदवार विरोध कर रहे हैं। आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया, शुक्रवार को देश भर में लगभग दो दर्जन ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी गई। हैदराबाद के पास एक रेलवे स्टेशन पर भीड़ द्वारा धावा बोलने की कोशिश में तेलंगाना पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

अग्निपथ विवाद: रक्षा मंत्रालय की नौकरियों में अग्नि सैनिकों को मिलेगा 10% कोटा

Exit mobile version