एग्जिट पोल की रिपोर्ट पर बोले शिवराज,मैं जनता की नब्ज पहचानता हूँ

579 0

भोपाल। एग्जिट पोल की रिपोर्ट को देखते हुए शिवराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि , ‘मैं सबसे बड़ा सर्वेयर हूं. मैं जनता की नब्ज भलीभांति जानता हूँ। मैंने मध्य प्रदेश में यात्रा की है और लोगों से मिला हूं. सूबे में बीजेपी एक बार फिर से बहुमत से जीत दर्ज करेगी और सरकार बनाएगी। दरअसल एग्जिट पोल की रिपोर्ट में बीजेपी की हार दिखाए जाने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये बयांन दिया। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में हार दिखाए जाने के बावजूद सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी जीत का दम भरा है। उन्होंने खुद को सबसे बड़ा सर्वेयर बताते हुए एक बार फिर से सरकार बनाने का दावा किया है।

साथ ही एग्जिट पोल में बीजेपी की हार दिखाए जाने पर शिवराज सिंह ने कहा, ‘मैं सबसे बड़ा सर्वेयर हूं। मैं जनता की नब्ज भलीभांति जानता हूं. मैंने मध्य प्रदेश में यात्रा की है और लोगों से मिला हूं. सूबे में बीजेपी एक बार फिर से बहुमत से जीत दर्ज करेगी और सरकार बनाएगी।’पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद शुक्रवार को कई टीवी चैनलों ने अपने अपने एग्जिट पोल दिखाए, जिसमें कांग्रेस को बढ़त मिलती हुई दिख रही है जबकि बीजेपी को झटका लगता हुआ दिख रहा है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे, लेकिन उससे पहले आए एक्जिट पोल में बीजेपी के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

इतना ही नहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सत्ता पर बीजेपी की विदाई होती नजर आ रही है। जबकि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करती दिख रही है। एक्जिट पोल में कांग्रेस को 104 से 122 सीटों पर जीतते हुए दिखाया है, जबकि BJP को 102 से 120 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान जताया गया है। राज्य में मुकाबला दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के बीच दिख रहा है और अन्य दलों को महज 4 से 11 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है।

जल्द ही नतीजे आने वाले हैं जिससे ये साबित हो जायेगा की सरकार किसकी बन रही है ।

Related Post

बॉम्बे हाईकोर्ट

CAA का शांतिपूर्ण विरोध करने वाले गद्दार या देशद्रोही नहीं : बॉम्बे हाईकोर्ट

Posted by - February 15, 2020 0
मुंबई। बॉम्बे उच्च न्यायालय की औरंगाबाद पीठ ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA ) के खिलाफ शांतिपूर्ण आंदोलन करने वालों पर…