सेमीफाइनल हारे दीपक पुनिया से कांस्य पदक की पूरी उम्मीद

1337 0

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान रवि कुमार ने इतिहास रच दिया है। वह पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग में फाइनल में पहुंच गए। सेमीफाइनल मे रवि ने कजाकिस्तान के पहलवान सनायव नूरिस्लाम को हराया। रवि कुमार शुरुआती मुकाबले में 5-9 पिछड़ गए थे लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए कजाकिस्तान के पहलवान को पटखनी दी। इस जीत के साथ उन्होंने रजत पदक पक्का कर लिया है। रवि कुमार भारत के पांचवें पहलवान हैं जिन्होंने ओलंपिक में रजत पदक जीता है।

उनसे पहले केडी जाधव, सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त और साक्षी मलिक ओलंपिक में रेसलिंग में भारत के लिए पदक जीत चुके हैं। वहीं, 86 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में दीपक पूनिया को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें अमेरिका के टेलर डेविड मॉरिस ने 10-0 से शिकस्त दी। इस हार के बावजूद दीपक कांस्य पदक की रेस में बने हुए हैं।

क्वार्टर फाइनल में चीन के पहलवान को आखिरी मिनटों में पटकने के बाद दीपक पूनिया से उम्मीद थी कि वो सेमीफाइनल में भी फाइनल वाला दांव जबरदस्त अंदाज में लगाएंगे।  लेकिन, टोक्यो की रेसलिंग मैट पर सेमीफाइनल में उनका दांव बड़ा ढीला रहा। उन्होंने आसानी से घूटने टेक दिए।  अमेरिकी पहलवान के खिलाफ उनका मैच सिर्फ 5 मिनट में ही खत्म हो गया।  यानी कि मुकाबले के दूसरे राउंड में जाने की जरूरत भी नहीं पड़ी।

आतंकी पन्नू ने दी हरियाणा सीएम मनोहर लाल को धमकी, बोला- घर पर ही रहें, यही अच्छा होगा

दीपक पूनिया ने टोक्यो ओलिंपिक की रेसलिंग मैट पर अपने अभियान का आगाज जोरदार ढंग से किया था। उन्होंने अपने पहले मैच यानी प्री-क्वार्टर फाइनल में नाइजिरियाई पहलवान को हराया था।  भारतीय पहलवान दीपक ने ये मुकाबला टेक्निकल सुपरियॉरिटी के आधार पर जीता था।  इसके बाद दूसरे मैच यानी क्वार्टर फाइनल में पिछड़ने के बाद चीन के लिन को 6-3 से हराया था और उसके बाद सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

Related Post

यूपी में 623 कोरोना संक्रमित

कोरोनावायरस पर भारत की बड़ी कामयाबी, वैज्ञानिकों ने खोजा वुहान जैसा कोरोना स्ट्रेन

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोनावायरस को लेकर भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। भारत के वैज्ञानिकों ने कोरोना संक्रमित मरीजों में न…
Petrol-Diesel prices

पेट्रोल-डीजल के लगातार पांचवें दिन बढ़े दाम, जानें क्या है नई कीमत?

Posted by - June 11, 2020 0
नई दिल्ली। देश में गुरुवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। बीते पांच दिनों में तेल की…