सीबीआई चीफ के लिए सेलेक्ट कमेटी की बैठक आज

592 0

नई दिल्ली। सीबीआई चीफ के चयन को लेकर आज चयन समिति की बैठक है. इसी बैठक में नए सीबीआई चीफ का नाम तय किया जाएगा। नए सीबीआई चीफ के लिए जिन नामों पर विचार होगा। इससे पहले सेलेक्ट कमेटी की बैठक 21 जनवरी को होनी थी, लेकिन खड़गे के अनुरोध पर इसे टाल दिया गया था। फिलहाल एम नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर हैं। उनमें 1982 से 1985 बैच के सीनियर आईपीएस शामिल हैं।

ये भी पढ़ें :-किसानों पर रहा राहुल का फोकस, पुरानी पेंशन बहाली का दिलाया भरोसा 

केंद्रीय जांच एजेंसी के निदेशक पद के लिए जो नाम टॉप पर चल रहे हैं, उनमें सुबोध कुमार जायसवाल, रजनीकांत मिश्र, वाईसी मोदी और राजेश रंजन प्रमुख हैं।बता दें जस्टिस एके सीकरी ने सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर एम नागेश्वर राव की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई से खुद को अलग कर लिया है।ये सेलेक्ट कमेटी की बैठक शाम साढ़े छह बजे होगी। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें :-प्रि‍यंका की राजनीति में इंट्री के बाद पीएम मोदी का हमला

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों 10 जनवरी को सेलेक्ट कमेटी ने तत्कालीन सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा का ट्रांसफर कर दिया था। खड़गे ने वर्मा को हटाए जाने का विरोध किया था। इसके अगले दिन आलोक वर्मा ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही डायरेक्टर की पोस्ट खाली है।

Related Post

एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ पोलियो के टीके 2012 में लगे, फिर भी मनमोहन सिंह ने नहीं लगवाए अपने पोस्टर

Posted by - June 22, 2021 0
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की पत्रकार वार्ता में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा…
बैड बॉयज फॉर लाइफ

हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ की इसी माह रिलीज होगी ‘बैड बॉयज फॉर लाइफ’

Posted by - January 17, 2020 0
मुंबई। हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ और मार्टिन लारेंस की मशहूर फिल्म श्रृंखला ‘बैड बॉयज’ की बहुप्रतीक्षित तीसरी फिल्म ‘बैड बॉयज…