Shehbaz Sharif

शहबाज शरीफ से नाराज सऊदी, चोर-चोर के लगे नारे

135 0

रियाद: प्रधानमंत्री (Prime minister) की कुर्सी खोने के बाद इमरान खान और उनके समर्थकों ने पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) और उनकी नई सरकार के चीजें बेहद मुश्किल कर दी हैं। तीन दिनों के लिए सऊदी अरब के दौरे पर पहुंचे शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) का मदीना में फजीहत झेलनी पड़ी। मस्जिद-ए-नबावी (Masjid-e-Nabawi) के अंदर शहबाज शरीफ के डेलीगेशन को देखते ही लोगों ने ‘चोर-चोर’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। हालांकि, इस मामले में अब सऊदी अरब सरकार (Saudi arabia government) का रिएक्शन आया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

हिरासत में 100 लोग

सऊदी अरब सरकार के मुताबिक, इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक ही भीड़ में सरकारी प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ ‘चोर, चोर’ के नारे लगा रहे थे। सऊदी अरब अथॉरिटी ने नारे लगाने वाले ऐसे 100 लोगों को हिरासत में लिया है। सऊदी अरब ने कहा कि हम ऐसी सुनियोजित विरोध- प्रदर्शन से सहज नहीं हैं. ऐसी घटनाओं पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Shehbaz Sharif के खिलाफ लगे नारे

सोशल मीडिया पर शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को देखकर चोर-चोर के शोर का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें कई तीर्थयात्रियों को “चोर चोर” के नारे लगाते हुए सुना जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनका प्रतिनिधिमंडल मस्जिद-ए-नबावी में दाखिल हुआ, उस वक्त कुछ लोगों ने जैसे ही शहबाज शरीफ को मस्जिद के प्रांगन में देखा, वो चोर, चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए। शहबाज शरीफ के साथ कुछ सुरक्षाकर्मियों को भी देखा जा रहा है और उस वक्त शहबाज शरीफ एक ई-रिक्शा पर कुछ अधिकारियों के साथ बैठे हुए देखे जा रहे हैं।

कराची विश्वविद्यालय में बम धमाका, दहल गया इलाका

इमरान खान को ठहराया जिम्मेदार

इस वायरल वीडियो में, पाकिस्तान की नई सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहज़ैन बुगती को भी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ देखा जा रहा है। पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, मरियम औरंगजेब ने परोक्ष रूप से अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मीडिया से कहा कि, मैं इस पवित्र भूमि पर इस व्यक्ति का नाम नहीं लूंगी, क्योंकि मैं इस भूमि का उपयोग राजनीति के लिए नहीं करना चाहती, लेकिन, उन्होंने (पाकिस्तानी) समाज को नष्ट कर दिया है।

नमाज के दौरान मस्जिद के पास धमाका, 30 से ज्यादा लोगों की मौत

 

Related Post

प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास ने दिया डोनेशन

यूनिसेफ और पीएम केयर्स फंड में प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास ने दिया डोनेशन

Posted by - March 31, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास ने कोराेनावायरस (कोविड-19) के खिलाफ जारी लड़ाई में अपना योगदान…
सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

U19 World Cup : सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर

Posted by - January 28, 2020 0
नई दिल्ली। अंडर-19 टीम इंडिया के यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अनकोलेकर (55*) की पहले शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके…

तालिबानी लड़ाकों को अफगानिस्तान में भारतीय संपत्ति टारगेट करने का निर्देश

Posted by - July 18, 2021 0
अफगानिस्तान में आतंकी गुट तालिबान में बड़ी संख्या में शामिल हुए पाकिस्तानी लड़ाकों को बीते कुछ वर्षों में युद्धग्रस्त अफगानिस्तान…

अमेरिका: इतने से ज्यादा भारतीय-अमेरिकियों ने लिया छठ पूजा में हिस्सा

Posted by - November 5, 2019 0
वर्ल्ड न्यूज़। भारत का लोकप्रिय त्योहार छठ समाप्त हो चुका है। भारत और पूर्वी नेपाल में मनाया जाने वाला यह…