Site icon News Ganj

केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा- अगर छीनी गई किसान की जमीन तो दे दूंगा पद से इस्तीफा

Sanjeev Balyan

Sanjeev Balyan

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में हिंद मजदूर किसान समिति की जनसभा को केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) ने संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की पैरोकारी करते हुए किसानों को कृषि कानूनों के फायदे गिनाए वहीं विपक्ष पर भी तंज कसा। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी भी किसान की जमीन गई तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

जिले में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में हिंद मजदूर किसान समिति की एक जनसभा के आयोजन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) ने उपस्थित भीड़ को संबोधित करते हुए लच्छेदार भाषण दिए। डॉक्टर संजीव बालियान ने जहां बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का जमकर गुणगान किया, वहीं कृषि कानूनों को किसानों के हित में सही बता कर भाजपा सरकार की पैरोकारी की। इस दौरान मंच से संबोधित करते हुए डॉ संजीव बालियान ने कहा कि ‘जिस दिन इस देश का कोई भी उद्योगपति एक भी किसान की जमीन छीन लेगा तो संजीव बालियान पहला ऐसा व्यक्ति होगा, जो अपने पद से इस्तीफा देकर अपने घर वापस आ जाएगा क्योंकि इस देश में किसी की हिम्मत नहीं है जो किसान की जमीन छीन ले।’

कश्मीर में स्थापित होगी बाबा साहब की मूर्ति

1 वर्ष पूर्व क्रांति पुरुष कहे जाने वाले चंद्रमोहन महाराज द्वारा घोषणा की गई थी कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित की जाएगी। कश्मीर में धारा 370 लगाने का विरोध संविधान रचयिता बाबासाहब ने किया था। बाबा साहब की इस सोच को धरातल पर उतारकर धारा 370 को हटाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है, इसलिए कश्मीर में बाबा साहब की मूर्ति की स्थापना की जाएगी।

उपस्थित जन सैलाब देखकर चौधरी अजीत सिंह पर किया प्रहार

सरकार की हिमायत कर रहे केंद्रीय मंत्री ने कृषि कानूनों को किसान हित में बताया। उन्होंने कहा कि पहले किसानों को माल बेचने पर ढाई प्रतिशत टैक्स देना पड़ता था, लेकिन चौधरी चरण सिंह ने इस बात का विरोध किया था और उनके बाद महेंद्र सिंह टिकैत ने यह आवाज उठाई कि किसान अपना माल कहीं भी बेच सकता है। इस सरकार ने अब यह सहूलियत किसानों को दी है कि वह अपना माल देश के किसी भी कोने में भेज सकते हैं। उन पर कोई टैक्स नहीं लगाया जाएगा। चौधरी अजित सिंह का बिना नाम लिए उन पर प्रहार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो लोग आज किसानों की बात करते हैं वह विदेश में पले बढ़े। वह लोग कभी किसानों के घर नहीं गए और अब किसानों के मुक्तिदाता बने हैं।

‘देश में किसी की हिम्मत नहीं है जो किसान की जमीन छीन ले’

मंच से संबोधित कर रहे केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा, ‘जिस दिन इस देश का कोई भी उद्योगपति एक भी किसान की जमीन छीन लेगा, तो संजीव बालियान पहला ऐसा व्यक्ति होगा जो अपने पद से इस्तीफा देकर अपने गांव वापस आ जाएगा, क्योंकि इस देश में किसी की हिम्मत नहीं है जो किसान की जमीन छीन ले।’

Exit mobile version