Crude Oil

रूस ने दी चेतावनी- बंद कर देंगे गैस सप्‍लाई, महंगा होगा कच्‍चा तेल

63 0

रूस: अमेरिका (America) और यूरोप (Europe) को रूस (Russia) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर तेल सप्‍लाई पर प्रतिबंध लगाने की सोच रहे हो तो कच्‍चा तेल (Crude Oil) 300 डॉलर में खरीदने को तैयार रहें। रूस के डिप्‍टी पीएम अलेक्‍जेंडर नोवाक (Deputy PM Alexander Novak) ने कहा कि अगर हमारे ऊपर इस तरह का प्रतिबंध लगाया जाता है तो पश्चिमी देशों को कच्चा तेल 300 डॉलर प्रति बैरल के भाव खरीद के लिए तैयार रहना होगा। इस तरह के किसी भी प्रतिबंध का ग्‍लोबल मार्केट (Global market) पर बड़ा असर दिखेगा।

चीनी साइबर अटैक से US और यूरोप परेशान

आपको बता दें कि पिछले दिनों अमेरिका ने कहा था कि हम यूरोपीय यूनियन के साथ मिलकर रूस की क्रूड सप्‍लाई पर रोक लगा देंगे। इसके बाद ग्‍लोबल मार्केट में क्रूड 139 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया था।

गैस सप्‍लाई कर देंगे बंद

अमेरिका और यूरोप से नाराजगी जाहिर करते हुए डिप्टी पीएम ने यूरोपीय देशों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि रूस की एनर्जी सप्‍लाई पर रोक लगाने की भूल भी न करना, वरना हम जर्मनी को होने वाली गैस पाइपलाइन सप्‍लाई को बंद कर देंगे। अगर यूरोप सोच रहा है कि वो हमसे तेल खरीदना बंद कर देगा तो उसे इसकी भरपाई करने में एक साल से ज्‍यादा समय लगेगा। इस दौरान महंगा तेल खरीदने के लिए भी तैयार रहना होगा।

 

Related Post

पाकिस्तान में कोरोना से 23 की मौत

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1848 पहुंची, 23 लोगों की मौत

Posted by - March 31, 2020 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को वायरस संक्रमितों की संख्या…
हिना सिद्धू

टिकटॉक के बिना इंटरनेट खुशी देने वाली जगह होगी : हिना सिद्धू

Posted by - July 1, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार की स्वर्ण पदक विजेता महिला निशानेबाज हिना सिद्धू ने वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक…