Site icon News Ganj

 RSS प्रमुख मोहन भागवत संगम तट पर करेंगे गंगा की निर्मलता पर  मंथन

mohan bhagwat

प्रयागराज । जिले के माघ मेला में विश्व हिंदू परिषद के शिविर में गंगा समग्र की दो दिवसीय बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ चालक डॉ. मोहन भागवत कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे। इस दौरान गंगा की अविरलता और निर्मलता को लेकर मंथन किया जाएगा।

गंगा समग्र अभियान की बैठक

माघ मेले के विहिप शिविर में होने दो दिवसीय गंगा समग्र कार्यक्रम को संबोधित करने संघ प्रमुख मोहन भागवत संगम नगरी पहुंचे हैं ।यहां सबसे पहले संघ प्रमुख ने गंगा समग्र की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद वह भव्य पंडाल में पहुंचे।

वहीं शिविर के दूसरे दिन गंगा समग्र में होने वाले विचार मंथन के पहले सत्र की बैठक की शुरुआत दीप प्रज्वलन कर की गई। आज बैठक में गंगा समग्र से जुड़े लगभग 750 से अधिक कार्यकर्ताओं को संघ प्रमुख सम्बोधित करेंगे। इस सत्र में संघ के सर सह कार्यवाह कृष्ण गोपाल, सहित संघ के सभी प्रमुख पदाधिकारी मौजूद हैं. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी उमा भारती भी शामिल होने पहुंचीं हैं।

दरअसल, समग्र कार्यक्रम में गंगा की निर्मलता और अविरलता को लेकर बैठक में चर्चा हो रही है। बैठक के अंतिम सत्र में संघ प्रमुख का संबोधन होगा। अपने संबोधन में संघ प्रमुख संगम की रेती से गंगा की अविरलता और निर्मलता को लेकर बड़ा संदेश दे सकते हैं।

Exit mobile version