Rohit Sharma

IND vs ENG: रोहित ने WTC में दिखाया दमखम,ऐसा करने वाले दुनिया के पहले ओपनर

159 0

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ओवरऑल बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित (Rohit Sharma) छठे नंबर पर आते हैं और भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित से पहले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस क्लब का हिस्सा बन चुके हैं।

IND vs ENG : ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। वहीं इस मुकाबले के साथ इस सीरीज का ही नहीं बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनलिस्ट का भी नाम तय होना है जो न्यूजीलैंड के साथ खेलेगा।

इस टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारत के स्टार ओपनर रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) के लिए बहुत खास रहा। रोहित ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित ने इस मैच की पहली इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए 144 गेंदों में 49 रन बनाए जो कि रोहित द्वारा खेली गई सहनशील पारियों में से एक गिनी जा रही है।

वहीं हिटमैन ने अपनी इस पारी के दौरान एक ओपनर के तौर पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप में 1000 रन पुरे कर लिए हैं. बता दें कि रोहित के अलावा कोई भी ओपनर अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इतने रन बनाने में कामयाब नहीं हुआ है।

हालांकि ओवरऑल बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित छठे नंबर पर आते हैं और भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित से पहले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस क्लब का हिस्सा बन चुके हैं. रहाणे के नाम चौथे टेस्ट से पहले 1050 रन थे।

अभी तक ओवरऑल टॉप स्कोरिंग लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के युवा स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन 1675 रन बना कर टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 1630 रन बनाकर खड़े हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 1,341 रन बनाकर खड़े हैं। चौथे नंबर पर 1332 रन बनाकर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं। पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे 1050 रन बनाकर हैं. छठे स्थान पर 1030 रन बनाकर अब रोहित शर्मा की एंट्री हुई है।

Loading...
loading...

Related Post

भारत-पाकिस्तान का वॉर्मअप मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप टी-20: बारिश ने फेरा पानी भारत-पाकिस्तान का वॉर्मअप मैच रद्द

Posted by - February 16, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाला वार्मअप मैच बारिश की वजह से रद्द…