Site icon News Ganj

रिलायंस इंडस्ट्रीज 10 लाख करोड़ के बाजार पूंजीकरण वाली देश की पहली कंपनी

mukesh ambani

mukesh ambani

नई दिल्ली। देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को नया मुकाम हासिल किया है। अब रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण 10 लाख करोड़ के पार चला गया है। ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज बन गई है। बता दें कि पिछले हफ्ते कंपनी का बाजार पूंजीकरण 9.50 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर चला गया था।

गुरुवार को आरआईएल के शेयर में आया उछाल

गुरुवार सुबह करीब 10:35 बजे रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1575.66 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इसमें 5.80 अंक यानी 0.37 फीसदी की बढ़त आई। पिछले कारोबारी दिन रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1,569.85 के स्तर पर बंद हुआ था, जबकि शुरुआती कारोबार में यह 1,572.65 के स्तर पर खुला था।

दूसरे स्थान पर टीसीएस के शेयर सबसे अधिक

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का शेयर सबसे अधिक है। टीसीएस की बाजार हैसियत 7.81 लाख करोड़ है। बता दें कि बीते 18 अक्टूबर को कंपनी ने नौ लाख करोड़ के मार्केट कैप को छुआ था। इस तरह करीब एक महीने में रिलायंस ने अपने बाजार पूंजीकरण में एक लाख करोड़ का इजाफा कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वहीं पिछले साल अगस्त में भी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रिकॉर्ड बनाया था जब कंपनी का बाजार पूंजीकरण पहली बार आठ लाख करोड़ के पार गया था। बीते 33 महीने में रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण छह लाख करोड़ रुपये बढ़ा है।

Exit mobile version