Site icon News Ganj

AMUL में निकली भर्ती, मिलेगा 4,75,000 रुपये तक का वेतन, देखें लिंक

AMUL

AMUL

नई दिल्ली: आनंद मिल्क यूनियन लिमिटेड (AMUL) ने इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से लेखा सहायक (Accounts Assistant) के पद पर आवेदन करने के लिए भर्ती निकाली है। उम्मीदवार अपने आवेदन अमूल की आधिकारिक वेबसाइट- careers.amul.com के माध्यम से जमा कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उम्मीदवारों को किसी भी विषय में प्रथम श्रेणी में स्नातक (Graduates) और प्रबंधन (Management) में दो साल का स्नातकोत्तर (Post-graduation ) या वाणिज्य (Commerce) में प्रथम श्रेणी के स्नातकोत्तर (Post-graduation) होना आवश्यक है।

उम्मीदवारों के पास 1 या 2 साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए। उम्मीदवार जिस अधिकतम आयु तक आवेदन कर सकता है, उसकी आयु 28 वर्ष है और चयनित उम्मीदवारों को विजयवाड़ा में तैनात किया जाएगा। लेखा सहायक के लिए वेतन 4,50,000 रुपये से 4,75,000 रुपये तक होगा।

AMUL द्वारा एक आधिकारिक बयान में बताया, “उम्मीदवारों को वित्तीय लेखांकन Financial Accounting, वाणिज्यिक मानदंडों (commercial norms) और कराधान (taxation) और कंप्यूटर (computers) के अच्छे ज्ञान का ज्ञान होना चाहिए (एसएपी का ज्ञान पसंद किया जाएगा)। जिम्मेदारियों में चालान, बिलिंग, जैसे लेखांकन दस्तावेजों की तैयारी शामिल है। देय खाते, प्राप्य खाते, खरीद, बैंक समाधान, भुगतानों का सत्यापन, एमआईएस, एसएपी एफआईसीओ और अन्य वाणिज्यिक में रिकॉर्ड का रखरखाव, आदि।

यह भी पढ़ें: चौथी लहर के बीच दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए जारी किए नए एसओपी

उम्मीदवार को जीएसटी का मजबूत ज्ञान होना चाहिए और स्वतंत्र रूप से जीएसटी रिटर्न दाखिल करने में सक्षम होना चाहिए। वह व्यक्ति शाखा लेखा कार्यों के लिए जिम्मेदार होगा।”

यह भी पढ़ें: बोरिस जॉनसन ने पीएम को बताया खास दोस्त, भव्य स्वागत पर कही यह बात

Exit mobile version