कोलकाता टेस्ट मैच को याद करते हुए द्रविड़ ने की वीवीएस लक्ष्मण की तारीफ

1004 0

नई दिल्ली। भारतीय टीम में ‘द वॉल’ के नाम से जाने जानेवाले राहुल द्रविड़ ने वीवीएस लक्ष्मण की तारीफ करते हुए कहा “बिना किसी शक के 281 रन की पारी सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण थी। उन्होंने तब सबसे मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी की थी।”उन्होंने कहा कि लक्ष्मण की 2001 में ईडन गार्डन्स में खेली गई 281 रन की पारी किसी भी भारतीय द्वारा टेस्ट में खेली गई सबसे बेहतरीन पारी है।

ये बात द्रविड़ ने लक्ष्मण की आत्मकथा “281 एंड बियॉन्ड” के लान्चिंग कार्यक्रम में कहा, “मैं खुशनसीब हूं कि उस पारी के वक्त विकेट के दूसरे छोर पर मैं खड़ा था। मैं अभी भी उनकी उस पारी की कल्पना करता हूं।”द्रविड़ ने आगे कहा, “लक्ष्मण जिस तरह शेन वार्न की गेंद पर कदम बढ़ाकर लेग स्टंप से हटकर कवर में शॉट खेल रहे थे, वह काबिले तारीफ था। ग्लेन मैकग्रा और जैसन गिलेस्पी की गेंद पर भी वे शानदार शॉट खेल रहे थे। मेरे लिए वह बेहतरीन अनुभव था।”राहुल ने कहा, “मैं ज्यादा क्रिकेट देखना पसंद नहीं करता। अगर पुराने मैचों में मेरी बल्लेबाजी दिखाई जाती है, तो मैं चैनल ही बदल देता हूं।”

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच को याद करते हुए द्रविड़ ने कहा, “मुकाबले से पहले मैं अच्छे फॉर्म में नहीं था, लेकिन लक्ष्मण को बल्लेबाजी करते देख मेरा हौसला बढ़ गया।” दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 376 रन की साझेदारी की थी।

साथ ही लक्ष्मण ने भी उस साझेदारी पर कहा कि , “हम दोनों गेंद की योग्यता के हिसाब से शॉट खेल रहे थे। बल्लेबाजी के दौरान दोनों में बातचीत भी कम हुई, लेकिन अच्छा शॉट खेलने के बाद दोनों एक-दूसरे का हौसला बढ़ाते थे।”शायद कोलकाता टेस्ट मैच भारत के द्वारा खेले गए मैचों में सर्वश्रेष्ठ मैचों में गिना जाता रहेगा।

Related Post

anushka sharma pregnent

अनुष्का और विराट बनने वाले है मम्मी-पापा,  सोशल मीडिया पर साझा की यह खुशखबरी

Posted by - August 27, 2020 0
नई दिल्ली । बॉलीवुड से एक बेहद अच्छी ख़बर आ रही है। अनुष्का शर्मा (anushka sharma pregnent )प्रेग्नेंट हैं। गुरुवार…
जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शर्मनाक घटना, खिलाड़ियों के फोन और कीमती समान चोरी

Posted by - March 16, 2020 0
नई दिल्ली। वह स्टेडियम जो 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन का मुख्य स्थल रहा और देश के कई अन्य अंतरराष्ट्रीय…