SBI समेत नौ बैंकों पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लगाया जुर्माना

237 0

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने नौ सरकारी बैंकों पर 50 लाख रुपये से लेकर दो करोड़ रुपये तक का जुर्माना लगाया है। उन नौ बैंको में एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा का नाम शामिल है इन बैंकों पर दिए गए कर्ज की मॉनिटरिंग में ढुलमुल रवैया अपनाने समेत नियामक संबंधी कई पहलुओं की अनदेखी के आरोप सही साबित हुए।

ये भी पढ़ें :पहली तिमाही बैंक ऑफ इंडिया का मुनाफा दोगुना बढ़कर हुआ 243 करोड़ रुपए

आपको बता दें SBI ने शनिवार यानी बीते कल शेयर बाजार को जानकारी दी कि एक ऋण खाते में धोखाधड़ी की जानकारी देने में देरी होने पर उस पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।शेयर बाजार इसकी जानकारी अलग-अलग दी।

ये भी पढ़ें :-ICICI बैंक ने छोटे ग्राहकों को झटका, टोल फ्री कॉलिंग की सुविधा की गई खत्म 

जानकारी के मुताबिक शेयर बाजारों को दी जानकारी में एसबीआइ ने कहा कि बैंकिंग नियामक ने बैंकिंग रेगुलेशंस एक्ट की धाराओं का उपयोग करते हुए उस पर यह जुर्माना लगाया है। सार्वजनिक क्षेत्र के कर्जदाता पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) पर भी आरबीआइ ने 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। शेयर बाजारों को दी जानकारी में बैंक ने कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस को दिए कर्ज के मामले में धोखाधड़ी से संबंधित जानकारियां आरबीआइ को देने में उसने देरी की।

Loading...
loading...

Related Post

CAA के खिलाफ रैली

CAA के खिलाफ रैली में ओवैसी के मंच पर लड़की का हंगामा, देखें वीडियो

Posted by - February 20, 2020 0
बंगलूरू। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में एआईएमआईएम नेता और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन…

आज तक किसी भी टेस्ट मैच में नहीं लगे इतने छक्के, बना विश्व रिकॉर्ड

Posted by - October 6, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट को सबसे अटैकिंग टेस्ट मैच के लिए याद रखा जाएगा.…