Site icon News Ganj

राम जन्मभूमि ट्रस्ट की श्रद्धालुओं से अपील- घरों में मनाएं  रामनवमी

रामनवमी

रामनवमी

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने संतों के आह्वान पर कहा है कि रामनवमी मेले से श्रद्धालु और राम भक्त परहेज करें।

इस बार रामनवमी का मेला बेहद खास होना था और बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचने वाले थे

रामनवमी मेले को लेकर प्रशासन बेहद चिंतित है क्योंकि 20 लाख से ज्यादा की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आते हैं। इस बार रामनवमी का मेला बेहद खास होना था और बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचने वाले थे। ऐसे में प्रशासन के लिए चुनौती भरा है। बता दें कोरोना वायरस को देखते हुए अयोध्या जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर 2 अप्रैल तक अयोध्या में किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

ट्रेनों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, रेलवे ने लोगों से यात्रा स्थगित करने की अपील

जिला प्रशासन लगातार संतों से मुलाकात कर ट्रस्ट के पदाधिकारियों को मनाने में सफल रहा

दरअसल कोरोना वायरस को देखते हुए जिला प्रशासन लगातार अयोध्या पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंतित है। वह लगातार संतों से मुलाकात कर ट्रस्ट के पदाधिकारियों को मनाने में जिला प्रशासन सफल रहा।

 रामनवमी मेले पर श्रद्धालु अपने घरों पर मनाए धूम-धड़ाके से मनाएं

बता दें देश में कई अहम पर्यटक स्थल और धर्म नगरीयों में पाबंदी लगा दी गई हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर अयोध्या में भी बड़ा कदम उठाया जा सकता है लेकिन फिलहाल ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय और ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर संयुक्त रूप से कहा कि रामनवमी मेले पर श्रद्धालु अपने घरों पर मनाए धूम-धड़ाके से मनाएं। सुरक्षित तरीके से मनाएं। अयोध्या में आने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सुरक्षित रहेंगे तो फिर त्यौहारों को मनाया जा सकेगा।

अयोध्या में बाहरियों की दो अप्रैल तक नो एंट्री, रामनवमी मेले से पहले एडवाइजरी जारी

अयोध्या जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

Exit mobile version