Site icon News Ganj

सपा और बसपा के बीच हुए गठबंधन पर राहुल ने बोली ये बात

दुबई। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन पर बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस आगामी आम चुनाव में अपने प्रदर्शन से सबको चौका देगी साथ ही उन्होंने कहा उनके मन में इन दोनों दलों के नेताओं के प्रति ‘बड़ा सम्मान’ है और ‘वे जो भी चाहें, उन्हें वह करने का हक है।’ ‘‘बसपा और सपा को गठबंधन करने का पूरा हक है। मैं सोचता हूं कि कांग्रेस पार्टी के पास उत्तर प्रदेश के लोगों को पेशकश करने के लिए काफी कुछ है, इसलिए हम कांग्रेस पार्टी के तौर पर यथासंभव प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें :-दुबई से राहुल ने असहिष्णुता का जिक्र कर बीजेपी पर साधा निशाना 

आपको बता दें इस गठबंधन के कुछ ही घंटों के अंदर राहुल की ओर से यह बयान आया है । राहुल गांधी ने सपा-बसपा गठबंधन को झटका न मानते हुए विश्वास जताया कि लोकसभा चुनाव में चौंकाने वाले नतीजे आएंगे और हम जीतेंगे व बीजेपी को हार मिलेगी। राहुल गांधी ने साथ ही कहा, कांग्रेस के पास उत्तर प्रदेश के लोगों को देने के लिए बहुत कुछ है ।

ये भी पढ़ें :-महागठबंधन : गुरू-चेले की नींद उड़ाने वाली हो रही कांफ्रेंस –मायावती 

जानकारी के मुताबिक ‘‘ बसपा और सपा ने राजनीतिक निर्णय लिया है। अब यह हम पर निर्भर करता है कि हम कैसे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करते हैं। हम पूरी क्षमता के साथ लड़ेंगे।’’ कभी एक दूसरे की कट्टर विरोधी रही समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में आपस में गठबंधन करने की शनिवार को घोषणा की। उन्होंने कांग्रेस को गठबंधन से दूर रखा है।

Exit mobile version