Site icon News Ganj

राहुल नार्वेकर चुने गए महा विधानसभा अध्यक्ष, लगे जय श्री राम के नारे

Rahul Narvekar

Rahul Narvekar

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में बीजेपी के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर (Rahul Narvekar) रविवार को चुने गए क्योंकि राज्य में नई एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार के गठन के बाद विशेष सत्र शुरू हुआ। राहुल नरवेकर (Rahul Narvekar) को उनके समर्थन में कुल 164 और उनके खिलाफ 107 वोट मिले। इसके तुरंत बाद, “जय भवानी, जय शिवाजी”, “जय श्री राम”, “भारत माता की जय” और “वंदे मातरम” के नारों के बीच नार्वेकर ने महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला।

सत्र के दौरान, समाजवादी पार्टी ने भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ मतदान से परहेज किया। उसके दोनों विधायक अबू आजमी और रईस शेख मतगणना के दौरान बैठे रहे। विशेष रूप से, एआईएमआईएम ने भी भाजपा के नरवेकर के खिलाफ मतदान से परहेज किया। एआईएमआईएम के शाह फारुख अनवर, सपा के दो विधायक समेत कुल तीन विधायक विधानसभा में मतदान से दूर रहे जबकि एआईएमआईएम का एक विधायक सदन से अनुपस्थित रहा।

पंजाब में शादी समारोह के दौरान फटा गैस सिलेंडर, चार की मौत

रविवार से शुरू हो रहे विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में शिंदे-फडणवीस सरकार को सोमवार को विश्वास मत में सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित करना होगा। एमवीए ने स्पीकर चुनाव के लिए शिवसेना विधायक राजन साल्वी को उम्मीदवार बनाया, जबकि भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना गया।

हैदराबाद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन दिखेगा गुजरात का स्वाद

Exit mobile version