Site icon News Ganj

अमेठी मेरा परिवार है, यहां बीजेपी ने लगाई झूठ की फैक्ट्री – राहुल गांधी

राहुल गांधी

राहुल गांधी

अमेठी लोकसभा चुनाव 2019 में अमेठी के मैदान में राहुल के सामने एक बार फिर स्मृति ईरानी ने ताल ठोकी है। अमेठी की जंग इस बार काफी दिलचस्प साबित हो सकती है। इस पर अमेठी की जनता के नाम एक चिट्ठी लिखी है और कहा “अमेठी मेरा परिवार है। मेरा अमेठी परिवार जानता है कि भाजपा के लोग चुनाव के दौरान यहां झूठ की फैक्ट्री लगा देते हैं और पैसे की नदियां बहाते हैं।”

ये भी पढ़ें :-पश्चिम बंगाल में फोनी तूफान से सकता दस्तक, हाई अलर्ट जारी 

आपको बता दें आज एक तरफ देश में मेरी कर्मभूमि अमेठी से उठी कांग्रेस पार्टी की सोच है, जो कहती है कि इस देश के किसान, नौजवान, गरीब , महिलाओं छोटे दुकानदारों को सुनकर उनके लिए काम करना है और दूसरी तरफ भाजपा की सोच है, जिसका मकसद 15-20 उद्योगपतियों को सरकार का मालिक बना देना है। आने वाली 6 मई को अमेठी के चुनाव होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव: बीजेपी के लिए इस प्रत्याशी का नाम बना टेंशन, चुनाव अयोग को अर्जी 

जानकारी के मुताबिक इस लोकसभा सीट पर अब तक 16 आम चुनाव और 2 उपचुनाव हुए हैं. इनमें से कांग्रेस ने 16 बार जीत दर्ज की है. बीजेपी ने अमेठी में 1998 में जीत दर्ज की थी, जबकि उससे पहले एक बार 1977 में यहां से जनता पार्टी ने बाजी मारी थी। इन दो चुनावों के अलावा अमेठी से हुए किसी भी चुनाव में कांग्रेस के अलावा कोई दूसरी पार्टी जीत नहीं सकी है।

Exit mobile version