नागरिकता

नागरिकता मामले में राहुल गांधी को झटका, गृह मंत्रालय ने भेजा नोटिस

395 0

नई दिल्ली। नागरिकता मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है। इस संबंध में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शिकायत की थी। उनकी शिकायत पर गृह मंत्रालय ने उन्हें नोटिस भेजकर 15 दिन में जवाब मांगा है। 29 अप्रैल को नागरिकता निदेशक बीसी जोशी की तरफ से भेजे गए इस नोटिस में राहुल गांधी से पूछा गया है कि एक कंपनी के दस्तावेज में आपकी नागरिकता ब्रिटिश घोषित की गई है, इस पर आप सही तथ्य साझा करें।

ये भी पढ़ें :-राहुल-मोदी-शाह के बयानों को लेकर चुनाव आयोग आज करेगा फैसला 

आपको बता दें पत्र में लिखा है, ‘सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने गृह मंत्रालय को बताया है कि 2003 में यूके में रजिस्टर्ड Backops Limited नाम की कंपनी में राहुल गांधी निदेशक हैं. साथ ही इस कंपनी में सचिव भी हैं। शिकायत में यह भी कहा गया है कि 2005 व 2006 में कंपनी द्वारा फाइल किए गए वार्षिक रिटर्न में आपकी (राहुल गांधी) जन्मतिथि 19/06/1970 बताई गई है और आपने अपनी नागरिकता ब्रिटिश घोषित की है।

ये भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव 2019: अपने विरोधियों से ही भाजपा ने सीखें हैं चुनाव जीतने के गुण 

जानकारी के मुताबिक इस संबंध में अमेठी में निर्दलीय उम्मीदवार ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की थी। लेकिन करीब 2 घंटे की सुनवाई के बाद निर्वाचन अधिकारी ने आपत्ति को दरकिनार कर दिया था।

Related Post