Site icon News Ganj

बवाल के बाद एक्शन में पंजाब सरकार, बंद किया इंटरनेट

Punjab

Punjab

पटियाला: पंजाब (Punjab) के पटियाला (Patiala) में शुक्रवार को एक और ऐसी घटना हुई है, जहां एक मंदिर (Temple) के सामने दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हो गई। शुक्रवार को खालिस्तान (Khalistan) विरोधी प्रदर्शन के दौरान शिवसेना (बाल ठाकरे) सदस्यों और सिख कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद पंजाब सरकार (Punjab government) ने पटियाला के शीर्ष पुलिस अधिकारियों को हटा दिया है। पंजाब सरकार (Punjab government) ने यह भी आदेश दिया है कि अफवाह फैलाने से रोकने के लिए शनिवार को शहर में मोबाइल इंटरनेट (Mobile Internet) सेवाएं और एसएमएस सेवाएं निलंबित रहेंगी।

Punjab सरकार का वादा

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान, जिन्होंने शुक्रवार को शहर में शांति बहाल करने का वादा किया था, ने पुलिस महानिरीक्षक (पटियाला रेंज), वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) के एक अधिकारी के तबादले का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया महानिरीक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि दीपक पारिक और वजीर सिंह को नया एसएसपी और एसपी नियुक्त किया गया है।

पटियाला में पहुंची बवाल की आग, जमकर चले ईंटें और तलवारें

Punjab सरकार का एक्शन

गृह मामलों और न्याय विभाग की ओर से फोन कॉल को छोड़कर मोबाइल फोन सेवाओं को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया था। दूरसंचार सेवाओं (सार्वजनिक आपातकाल या सार्वजनिक सुरक्षा) नियम, 2017 के अस्थायी निलंबन के आधार पर मुझे प्रदान की गई शक्ति का प्रयोग करते हुए, मैं अनुराग वर्मा, प्रमुख सचिव, गृह मामलों और न्याय, एतद्द्वारा मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के निलंबन का आदेश देता हूं। (2जी/3जी/45/सीडीएमए), सभी एसएमएस सेवाएं और सभी डोंगल सेवाएं आदि मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाती हैं, पटियाला जिले के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर 30 अप्रैल को सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक।

कल हुआ था बवाल

दो गुट आमने-सामने आ गए और एक-दूसरे पर पथराव कर दिया, जिससे चार लोग घायल हो गए। उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि सिख कार्यकर्ताओं के एक समूह ने सेना के खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च का विरोध किया था। शिवसेना (बाल ठाकरे) के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला ने आर्य समाज चौक से काली देवी मंदिर तक अलगाववादी विरोधी मार्च का नेतृत्व किया। सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू के 29 अप्रैल को खालिस्तान स्थापना दिवस मनाने के आह्वान के खिलाफ मार्च निकाला गया था। पुलिस ने सिंगला को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

पटियाला हिंसा पर ‘मान’ का एक्शन, IG-SSP को हटाया, इंटरनेट किया बंद

Exit mobile version