LIC

फायदे की खबर: 172 रुपये का निवेश करके पाए 28.5 लाख रुपये

63 0

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम Life insurance corporation (LIC) हर व्यक्ति की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हर बार नए-नए ऑफर और नीतियां लाती है। LIC की जीवन लक्ष्य पॉलिसी (Jeevan Lakshya Policy) एक ऐसी पॉलिसी है जिसके माध्यम से आपको न सिर्फ बीमा कवर (Insurance cover) मिलता है बल्कि आपके बचत से जुड़े अनेक फायदे भी मिलते हैं। इस योजना में आप मात्र 172 रुपये (Rupees) प्रतिदिन जमा करके 28.50 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं।

बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट 8.95 प्रतिशत तक की ब्याज दरें ऑफर कर रहा है

जीवन लक्ष्य पॉलिसी की जाने खास बात

जीवन लक्ष्य पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, लाइफ एश्योरेंस प्लान है। इस योजना के माध्यम से पॉलिसीधारक को वार्षिक आय लाभ मिलता है। अगर मैच्योरिटी से पहले किसी भी समय पॉलिसीधारक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु होती है तो पॉलिसीधारक के नामित या कानूनी उत्तराधिकारी को एकमुश्त राशि का भुगतान किया जाता है। इसमें आप कम से कम 1 लाख रुपये की मूल बीमा राशि के साथ भी यह पॉलिसी करवा सकते हैं। वहीं इसके अलावा अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है।

यह पॉलिसी अगर आप लेना चाहते हैं तो 13-25 साल की पॉलिसी टर्म के साथ ले सकते हैं। आपको पॉलिसी अवधि से तीन वर्ष कम अवधि के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा। आप मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक और वार्षिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। इस पॉलिसी को लेने के लिए आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। इस पॉलिसी में प्रवेश करने की अधिकतम आयु 50 वर्ष है।

 

Related Post

5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था मुमकिन, दूरदर्शी प्रबंधन से हासिल होगा लक्ष्य – प्रणब मुखर्जी

Posted by - August 25, 2019 0
कोलकाता। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि 2024- 25 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के के…
आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा

वैश्विक अर्थव्यवस्था को कोरोना ने मंदी की तरफ ढकेला, विकासशील देशों को सबसे ज्यादा मदद की जरूरत

Posted by - March 28, 2020 0
नई दिल्ली। आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को मंदी की ओर…