यूनीफार्म व निर्वाचन

यूनीफार्म व निर्वाचन कार्य की रकम हजम करने का प्रधानाध्यापिका पर लगा आरोप

614 0

लखनऊ। राजधानी के परिषदीय विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने निर्वाचन कार्यों सहित विभागीय योजनाओं को लेकर अनियमितता बरते जाने की शिकायत अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डा. प्रभात कुमार तथा राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय जनपथ सचिवालय से की गयी है। शिकायती पत्र के तहत प्रधानाध्यापिका ने स्कूली छात्र छात्राओं के यूनीफार्म का पैसा डकार जाने सहित विभिन्न अनियमितताओं को लेकर निलंबित कर जांच की मांग की गयी है।

अपर मुख्य सचिव बेसिक व निर्वाचन विभाग को मिली शिकायत

प्राप्त जानकारी के अनुसार अपर मुख्य सचिव डा.प्रभात कुमार तथा राज्य निर्चाचन अधिकारी को भेजे गये शिकायती पत्र के तहत आरोप है कि चिनहट ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जुग्गौर की प्रधानाध्यापिका अनीता वैश्य काफी लंबे समय से तैनात है। अनीता वैश्य द्वारा समय पर विद्यालय नहीं आकर मनमाने तरीके से स्कूल का संचालन किया जाता है। वहीं सरकार के तरफ से प्रदान की जाने वाली सरकारी सुविधाओं को भी छात्र—छात्राओं को प्रदान करने में अनियमितता बरती जाती है। आरोप है कि विगत शैक्षिक सत्र के पूरा बीत जाने के बाद भी नौनिहालों को शासनादेश के तहत दो यूनीफार्म प्रदान किये जाने की बजाये केवल एक ड्रेस ही मुहैया करायी गयी, जबकि बेसिक शिक्षा विभाग के तरफ से दो यूनीफार्म का पैसा भी भेजा जा चुका है।

ये भी पढ़ें :-शादी का प्रलोभन देकर अभिभावकों से हजारों रुपये की धोखाधड़ी

प्रधानाध्यापिका अनीता वैश्य के खिलाफ निर्वाचन कार्य के पैसे को भी हजम करने का आरोप बीएलओ ने लगाया

आरोप है कि सरकारी स्तर से खरीद को लेकर कमीशनबाजी के चलते प्रधानाध्यापिका ने फर्जी बिल लगवा दिया जाता है। वहीं प्रधानाध्यापिका अनीता वैश्य के खिलाफ निर्वाचन कार्य के पैसे को भी हजम करने का आरोप बीएलओ कर्मचारियों ने लगाया है। खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र के तहत बीएलओ कर्मी रेनूका वर्मा, फूल चंन्द्र सहित कई कर्मचारियों ने कहा है कि अनीता वैश्य ने भारत सरकार के निर्वाचन कार्यक्रम के तहत परिषदीय दिवारों पर वाल पेटिंग कराये जाने के तहत खर्च रुपयों को प्रदान नहीं किया है। कई बार कहने के बाद भी पैसा दबाये बैठी है।

प्रधानाध्यापिका के खिलाफ पूर्व में भी वित्तीय तथा प्रशासकीय अनियमितता बरते जाने की शिकायत

वहीं शिकायती पत्र के तहत कहा गया है कि प्रधानाध्यापिका के खिलाफ पूर्व में भी वित्तीय तथा प्रशासकीय अनियमितता बरते जाने की शिकायत की गयी है। जिस पर विभागीय कई कर्मचारियों की मिलीभगत के कारण कार्रवाई नहीं की जाती है। अपर मुख्य सचिव से छात्रहित के दृष्टिगत ब्लाक से स्थान्तरण कर उच्च स्तरीय जाचं कराकर कड़ी कार्रवाई की मांग की गयी है।

Related Post

राहुल गांधी

किसान रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Posted by - January 9, 2019 0
नई दिल्ली।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जयपुर में बुधवार यानि आज किसान रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी…
MEETING WITH CM OF PM MODI

कोरोना संकट : मुख्यमंत्रियों संग बैठक के बाद बोले PM, लापरवाही न करें,महामारी को रोकना है जरूरी

Posted by - March 17, 2021 0
नई दिल्ली । कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज पीएम मोदी (PM Modi) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों…
हार्दिक पांड्या ने सुनाई आपबीती

महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने वाले हार्दिक पांड्या ने सुनाई आपबीती

Posted by - April 4, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। हार्दिक पांड्या ने पिछले सात महीनों को अपनी जिंदगी का सबसे मुश्किल दौर करार दिया जब महिलाओं पर…