पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर में करेंगे चुनावी आमसभा, सुरक्षा कारणों से व्यवस्था में बदलाव

548 0

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर की चुनावी आमसभा की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।ये सभा रविवार यानि 18 नवंबर को होने वाली है.मोदी की सभा के जरिए भाजपा इंदौर सहित आसपास के जिलों की 18 विधानसभा सीटों तक भी पहुंचने की कोशिश में है। इसलिए प्रधानमंत्री के साथ 18 प्रत्याशी मंच पर मौजूद रहेंगे। वहीं एसपीजी ने सुरक्षा कारणों के चलते एनवक्त पर मंच में बदलाव करवाया है।

इतना ही नहीं इस आमसभा में भाजपा 60 से 70 हजार लोगों को लाने की तैयारी में जुटी है। कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 18 प्रत्याशियों के साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रधानमंत्री की सभा के जरिए भाजपा इंदौर की 9, देवास की पांच, उज्जैन और धार की दो-दो सीटों तक पहुंचना चाहती है। इसी कारण यहां के प्रत्याशियों को मोदी के साथ मंच पर स्थान दिया गया है।मोदी की सुरक्षा को देखते हुए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप विशेष सुरक्षा बल ने एनवक्त पर सभा के मंच में बदला करवा दिया है। इसके साथ सभास्थल की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी। इसके अलावा 2 हजार पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे।

सूत्रों के अनुसार सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं। सभास्थल पर 200 सीसीटीवी कैमरे व पांच ड्रोन कैमरों के साथ ही तीन डीआईजी, पांच एसपी सहित दो हजार जवान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।साथ ही सभास्थल सहित मंच के पीछे एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। स्क्रीन के जरिए यहां मौजूद प्रत्याशियों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितैषी योजनाओं के बारे में भी बताया जाएगा। इसके अलावा सभास्थल सहित मंच के चारों ओर बड़े-बड़े पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं। बड़ी स्कीन के साथ सभास्थल पर एक दर्जन एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई हैं।

बता दें प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के पहले एटीएस दो संदिग्ध ईरानी नागरिकों की तलाश में जुट गई है। ये दोनों विदेशी इंदौर आए और बिना थाने में जानकारी दिए होटल में भी रुके थे। इसलिए पुलिस ने मामला गंभीर लगने पर सूचना एटीएस को दी। फिलहाल पुलिस ने होटल मालिक पर केस दर्ज कर मैनेजर व एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ईरानियों के सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं। एटीएस इन्हें तलाश रही है।

Related Post

haridwar kumbh 2021

महाकुंभ 2021: आस्था और आकर्षण का केंद्र बनेगा 141 फुट ऊंचा डमरू-त्रिशूल

Posted by - March 27, 2021 0
हरिद्वार । भगवान भोलेनाथ के ससुराल धर्मनगरी में उनका डमरू-त्रिशूल श्रद्धालुओं की आस्था और आकर्षण का केंद्र बनेगा। श्री पंचदशनाम…
मध्यप्रदेश विधानसभा फ्लोर टेस्ट

कोरोनावायरस का इफेक्ट : 16 मार्च से सुप्रीम कोर्ट में केवल छह बेंच बैठेगी

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप से सुप्रीम कोर्ट भी अछूता नहीं रहा। इसके कारण सोमवार 16 मार्च…
Rupee

अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया चार पैसे फिसलकर 73.11 रुपये प्रति डॉलर पर रहा

Posted by - January 1, 2021 0
मुंबई। बैंकों की ओर से डॉलर की मांग आने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार (interbanking currency market) में रुपया शुक्रवार को…