Site icon News Ganj

अमेरिकी दूत जॉन केरी से मिले प्रधानमंत्री मोदी

Modi met John Kerry

Modi met John Kerry

अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन केरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और 40 वैश्विक नेताओं के आगामी सम्मेलन सहित जलवायु से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि चर्चा मुख्य रूप से जलवायु नेताओं के सम्मलेन, आगामी संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (कॉप26) और यूएन फ्रेमवर्क कन्वेन्शन आॅन क्लाइमेट चेंज (यूएनएफसीसी) से जुड़े मुद्दों पर केंद्रित रही।

जलवायु मुद्दों पर अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत केरी भारत के दौरे पर आए हुए हैं। बागची ने एक ट्वीट में कहा,   जलवायु से जुड़े मुद्दों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन केरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। चर्चा जलवायु नेताओं के आगामी सम्मेलन और कॉप26 से लेकर यूएनएफसीसी के संदर्भ में जलवायु मुद्दों पर केंद्रित रही, जो इस साल के अंत में होनी है।

प्रधानमंत्री ने कहा परीक्षा छात्रों के जीवन में आखिरी मुकाम नहीं

केरी ने मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ अलग-अलग बैठकें की थी, जिनमें वैश्विक जलवायु कार्वाई से जुड़े मुद्दों पर जोर रहा था।  बैठकों के बाद केरी ने एक ट्वीट में भारत को   जलवायु संकट के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण साझेदार बताया। जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन खासा ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने 20 जनवरी को अपने शपथ ग्रहण के बाद अमेरिका के पेरिस जलवायु समझौते में लौटने की घोषणा की थी।

Exit mobile version